Today

इलाज के लिए जाना पड़ता है अहमदाबाद, मुख्यमंत्री ने कहा : हम रखेंगे लक्ष्य के स्वास्थ्य का ध्यान

Report by manisha yadav

रायपुर । रायपुर के फाफाडीह के रमण मंदिर वार्ड से आए रोशन साहू ने मुख्यमंत्री जनदर्शन में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को बेटे के इलाज के संबंध में आवेदन दिया। उन्होंने बताया कि उनका बेटा 8 साल का लक्ष्य एस्ट्रॉफी ऑफ़ ब्लैडर बीमारी से पीड़ित है l इसके इलाज के लिए वह हर जगह गए। उनकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है लेकिन उन्होंने इलाज की पूरी कोशिश की।

जब इस बात की जानकारी मिली कि अहमदाबाद सिविल अस्पताल में ऑस्ट्रेलिया फाउंडेशन द्वारा इस बीमारी का मुफ्त इलाज होता है तो वे वहां भी गए लेकिन वहां बताया गया कि अहमदाबाद इसके लिए नियमित रूप से जाना पड़ेगा। रोशन ने बताया कि खराब आर्थिक स्थिति की वजह से अहमदाबाद जाने में काफी खर्च होता है। ऐसे में मुख्यमंत्री को आवेदन देने आए हैं।

उनकी समस्या सुनकर मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को संबंध में निर्देशित किया, उन्होंने कहा कि बच्चे की बीमारी के संबंध में इलाज की उचित व्यवस्था करें  तथा इस संबंध में आ रही दिक्कतों को दूर करें। लक्ष्य के पिता ने मुख्यमंत्री का जनदर्शन में बहुत-बहुत आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि मैं बच्चे का लंबे समय तक इलाज करते हुए परेशान हो गया था और हिम्मत हार चुका था अब मुख्यमंत्री के मिलने के बाद मुझे नई उम्मीद जगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *