Today

एमडी अबिनाश मिश्रा ने आईटीएमएस सिग्नल्स और कैमरों के संचालन के संबंध में ली बैठक

Report by manisha yadav

रायपुर। रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के प्रबंध संचालक अबिनाश मिश्रा ने एकीकृत यातायात प्रबंधन प्रणाली (आईटीएमएस) के अंतर्गत शहर के चौक-चौराहों पर लगे रोड सिग्नल्स व कैमरों का प्रचालन दुरूस्त रखने अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में नगर निगम के जोन अधिकारी रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड, 24*7 जलापूर्ति, सूचना प्रौद्योगिकी, अमृत मिशन के प्रभारी व एलएंडटी समूह के प्रतिनिधि शामिल थे। श्री मिश्रा के निर्देश पर कल ही यातायात पुलिस, नगर निगम व स्मार्ट सिटी ने इन कैमरों व सिग्नल्स की संयुक्त टीम बनाकर जांच की थी, जिसके आधार पर आज बैठक में संबंधितों को सीधे निर्देश दिए गये। बैठक में रायपुर स्मार्ट सिटी के मुख्य परिचालन अधिकारी श्री उज्जवल पोरवाल भी शामिल रहे।

        एम.डी. श्री मिश्रा ने कहा कि चौक-चौराहों में लगे सिग्नल व कैमरे निरंतर कार्यशील रहे यह सुनिश्चित करने का दायित्व सभी विभाग आपसी समन्वय से सुनिश्चित करें। बैठक में बताया गया कि आवश्यक निर्माण कार्यों के कारण 8 सिग्नल व 12 कैमरे इस समय बंद हैं, श्री मिश्रा ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि 7 दिवस के भीतर निर्माण संबंधी कार्य पूर्ण कर इन्हें कार्यशील करें। उन्होंने यह भी कहा कि पारस्परिक समन्वय से जिम्मेदारी तय करें एवं संबंधित जोन भी इस प्रणाली की सतत् निगरानी करें। श्री मिश्रा के निर्देश पर अंतर विभागीय टीम हर सप्ताह प्रचालन का निरीक्षण कर संबंधित विभागों से अपनी रिपोर्ट साझा कर रही है।

        ज्ञातव्य है कि आईटीएमएस प्रणाली के तहत् शहर में वर्तमान में 470 कैमरे व 50 आईटीएमएस सिग्नल्स कार्यरत है। इन सिग्नल्स का संचालन यातायात पुलिस के निर्देश पर हो रहा है, इनमें से 10 सिग्नल यातायात पुलिस की निगरानी में ब्लिंकर्स मोड पर संचालित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *