Today

कांग्रेस की बैठक में रायपुर दक्षिण विस उपचुनाव की तैयारी-रणनीति पर हुई चर्चा

Report by manisha yadav

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की उपस्थिति में मंगलवार को कांग्रेस की दो महत्वपूर्ण बैठकें रायपुर में संपन्न हुईं। इन बैठकों में प्रदेश की लचर कानून व्यवस्था, बलौदाबाजार में घटित आगजनी, अपहरण, लूट-पाट, हत्या और आगजनी की घटनाओं के संबंध में गहन चर्चा की गई। इसके अलावा केंद्र की एनडीए और राज्य की भाजपा सरकार के खिलाफ जनहित के मुद्दों को लेकर आंदोलन की रणनीति पर भी मंथन किया गया।

बैठक में प्रदेश में कानून व्यवस्था की खराब स्थिति को लेकर विधानसभा घेराव की रणनीति पर चर्चा हुई। केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ जनहित के मुद्दों पर आंदोलन की योजना बनाई गई। इसके अलावा रायपुर दक्षिण विधानसभा उपचुनाव की तैयारी और रणनीति पर चर्चा की गई। आसन्न नगरीय-निकाय चुनाव की तैयारी और रणनीति पर विचार-विमर्श हुआ। संगठनात्मक कार्यक्रमों को गति प्रदान करने के तरीकों पर चर्चा की गई।

बैठक में उपाध्यक्ष गुरूमुख सिंह होरा, अंबिका मरकाम, पी.आर. खुंटे, प्रेमचंद जायसी, बीरेश ठाकुर और प्रभारी महामंत्री मलकीत सिंह गैदू सहित कई अन्य महत्वपूर्ण नेता शामिल हुए। महामंत्री प्रशांत मिश्रा, नरेश ठाकुर, डॉ. थानेश्वर पाटिला, राजेन्द्र साहू, सकलेन कामदार, जितेंद्र साहू, सीमा वर्मा, कन्हैया अग्रवाल, शाहिद खान, दीपक दुबे और सुबोध हरितवाल भी उपस्थित थे।

जिला अध्यक्षों की बैठक:
जिला अध्यक्षों की बैठक में रायपुर शहर अध्यक्ष गिरीश दुबे, रायपुर ग्रामीण अध्यक्ष उधो वर्मा, बलौदाबाजार अध्यक्ष हितेन्द्र ठाकुर और अन्य जिलों के अध्यक्षों ने भाग लिया। उपस्थित अन्य जिला अध्यक्षों में गरियाबंद के भावसिंह ठाकुर, महासमुंद की रश्मि चंद्राकर, धमतरी के शरद लोहाना, बालोद की चंद्रप्रभा सुधाकर और दुर्ग शहर के गया पटेल शामिल थे।

इन बैठकों में संगठन की मजबूती और आगामी चुनावों की तैयारियों पर जोर दिया गया, जिससे कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने के प्रयास किए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *