गिरौदपुरी से रायपुर तक कांग्रेस निकालेगी न्याय यात्रा

Report by manisha yadav

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी 27 सितंबर से 2 अक्टूबर तक 6 दिन की न्याय यात्रा का आयोजन करने जा रही है। यह यात्रा बाबा गुरु घासीदास की तपोभूमि गिरौदपुरी से शुरू होकर राजधानी रायपुर के गांधी मैदान तक निकाली जाएगी। 125 किलोमीटर की इस पदयात्रा का समापन महात्मा गांधी की जयंती पर विशाल जनसभा के साथ होगा।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज और नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत ने राजीव भवन में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस यात्रा के उद्देश्यों को साझा किया। उनका कहना है कि छत्तीसगढ़ में बिगड़ती कानून व्यवस्था, बढ़ते अपराध, महिलाओं के खिलाफ अत्याचार और विभिन्न समाजों पर हो रहे अन्याय के खिलाफ यह यात्रा निकाली जा रही है।

यात्रा के मुख्य उद्देश्य:

    प्रदेश में बढ़ती हत्या, लूट, चाकूबाजी और डकैती की घटनाओं के खिलाफ जनता में जागरूकता और विरोध।

    महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध, दुष्कर्म और सामूहिक दुष्कर्म की घटनाओं के खिलाफ आवाज उठाना।

    बलौदाबाजार में निर्दोषों की गिरफ्तारी और सतनामी समाज के लोगों की रिहाई की मांग।

    कवर्धा में साहू समाज के तीन बेटों की हत्या और प्रशांत साहू की पुलिस प्रताड़ना में हुई मौत की न्यायिक जांच की मांग।

दीपक बैज ने कहा कि बाबा गुरु घासीदास ने समाज में समानता, एकता और भाईचारे का संदेश दिया था, और इस यात्रा के माध्यम से हम अपराध मुक्त और सुरक्षित छत्तीसगढ़ की कामना कर रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष डॉ. महंत ने कहा कि यह यात्रा प्रदेश की शांति और सौहार्द को बचाने के लिए निकाली जा रही है, ताकि छत्तीसगढ़ एक बार फिर शांति का टापू बन सके।

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पदाधिकारी भी उपस्थित थे, जिनमें धनेन्द्र साहू, डॉ. शिवकुमार डहरिया, गुरू रूद्र कुमार, मलकीत सिंह गैदू और अन्य नेता शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *