Today

गूगल में इंटर्नशिप का अवसर: आवेदन शुरू, जानें कैसे करें अप्लाई

Report by manisha yadav

गूगल में जॉब करना हर किसी का सपना होता है। दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी में करियर बनाने का एक सुनहरा मौका है। फ्रेशर्स या तजुर्बेकार गूगल में एंट्री करना चाहते हैं तो गूगल इंटर्नशिप का हिस्सा बन सकते हैं और जॉब भी पा सकते हैं। दरअसल, गूगल ने सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग में इंटर्नशिप के लिए आवेदन मांगा है। इसमें चयनित उम्मीदवार दोहराए जाने वाले कार्यों को स्वचालित करने, दक्षता और वर्कफ़्लो में सुधार करने के लिए स्क्रिप्ट विकसित और बनाए रखने का काम करेंगे।

इस दौरान उम्मीदवार समस्या-समाधान के लिए सबसे प्रभावी समाधानों की पहचान करने के लिए डाटा का विश्लेषण और परिणा​मों का मूल्यांकन करने का काम करेंगे। यही नहीं, उम्मीदवार चुनौतियों का समाधान करने के लिए कंप्यूटर साइंस के सिद्धांतों और ज्ञान को लागू करेंगे। सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग कर चुके या जो कोर्स के लास्ट ईयर में हैं, वो गूगल में इंटर्नशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इसके साथ ही, उम्मीदवार को सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट में अनुभव होना चाहिए। कोडिंग में अनुभव होने के साथ एक या एक से अधिक जावा, जावास्क्रिप्ट, C, C++,पायथन या संबंधित लैंग्वेज में अनुभव होना चाहिए। गूगल इंटर्नशिप 2024 के लिए आधिकारिक वेबसाइट google.com/about/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार का चयन कर गूगल ई-मेल के जरिये उनसे संपर्क कर लेगा।

गूगल इंफॉर्मेशन रिट्राइवल, नेचुरल लैंग्वेज प्रोसेसिंग, नेटवर्किंग, डेवलपिंग लार्ज सॉफ्टवेयर सिस्टम, सिक्योरिटी सिस्टम, सिक्योरिटी सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट, वेब एप्लिकेशन डेवलपमेंट, मोबाइल एप्लिकेशन डेवलपमेंट या मशीन लर्निंग में अनुभव रखने वाले उम्मीदवारों को वरीयता देगा। गूगल की इस विंटर इंटर्नशिप की शुरुआत अगले साल यानी जनवरी 2025 से होगी और यह 22- 24 हफ्तों तक चलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *