Today

गौ रक्षा के नाम पर इंसानी जिंदगी की कीमत, आर्यन मिश्रा की हत्या से देश में आक्रोश

Report by manisha yadav

गौ’रक्षा के नाम पर इंसानों के क़’त्ल का कैसा घि’नौना खेल चल रहा है गौ रक्षाको का शिकार कोई और नहीं बल्कि एक युवा आर्यन मिश्रा बन गया आरोपियों ने सीने में मारी गोली

23 अगस्त की रात दिल्ली-आगरा हाईवे पर गदपुरी टोल के पास 12वीं के छात्र आर्यन मिश्रा की ह’त्या कर दी गई। मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान आदेश, कृष्णा, वरुण और अनिल कौशिक के रूप में हुई है।

पुलिस ने अब बताया है कि छात्र आर्यन मिश्रा की ह’त्या रं’जिश में नहीं की गई थी बल्कि कार में सवार आर्यन की ह’त्या गो’रक्ष’कों ने की थी। एक आरोपी अनिल कौशिक अपनी संस्था चलाता है, जिसका नाम लिव फॉर नेशन है। चारों को गुरुवार को कोर्ट में पेश कर 2 दिन के रिमांड पर लिया गया।

क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी ने बताया कि अनिल कौशिक से टीम ने पूछताछ की। उसने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि फॉर्च्युनर और डस्टर गाड़ी में सवार होकर गो तस्कर आते हैं और रेकी करते हैं। इसके बाद कैं’टर में पशु’ओं को भर ले जाते हैं। इसी के चलते 23 अगस्त की रात को चारों स्विफ्ट कार में सवार होकर तस्क’रों को ढूंढने निकले थे।

आरोप है कि इसी दौरान इन्हें एक डस्टर कार दिखी तो लगा कि ये गो’तस्कर हैं। इन्होंने कार रुकवाने के लिए इशारा किया तो कार सवार युव’कों ने गाड़ी की स्पीड बढ़ा दी। इससे इन्हें लगा कि ये त’स्कर ही हैं, इस पर वे उनकी कार पर गो’ली चलाने लगे।

एक गो’ली आर्यन की गर्दन में लगी तो इन्होंने कार रोकी। वहां गो’रक्ष’कों को लगा कि ये त’स्कर हैं। वे डस्टर कार के पास पहुंचे और खिड़की खुलते ही आ’र्यन को सीने में एक और गो’ली मा’र दी। जब कार में महि’लाओं को बैठे देखा तो आरो’पी भाग गए।

अब सोचिये ये गौ’रक्षा के नाम पर गुं’डे और आतं’की लोग कैसे मुसलमानों को गा’य के नाम पर गो’ली मार देने को अपना ध’र्म समझते हैं मगर इस बार इनके आ’तंक का शिकार “आर्यन मिश्रा” हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *