Today

नारी नारायणी समूह के नेतृत्व में विभिन्न क्षेत्रों से आयी महिलाओं ने पश्चिम बंगाल की घटना की निंदा की

रायपुर । नारायणी नारी समूह के नेतृत्व में आज महिलाओं के विविध समूह ने शाम 04:30 बजे पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाज़पुर (चोपरा) में युगल के साथ बर्बरतापूर्ण घटना से अत्यंत व्यथित होकर तथा महिलाओं के साथ हो रहे अनुचित एवं असभ्य व्यवहार के विरोध में रायपुर की बहनों के द्वारा गृह मंत्री, भारत सरकार के नाम ज्ञापन रायपुर कलेक्टर डॉक्टर गौरव सिंह को ज्ञापन सौंपा। विशेष बात यह रही कि रायपुर कलेक्टर डॉक्टर गौरव सिंह स्वयं उस स्थान पर पहुंचे जहां नारायणी नारी समूह की बहनें अपना विरोध प्रदर्शित कर रहीं थी।

इस दौरान नारायणी नारी समूह के नेतृत्व में विभिन्न क्षेत्रों से आयी महिलाओं ने पश्चिम बंगाल की घटना की निंदा की जिसमें महिला अधिवक्ता , चिकित्सक, शिक्षिका, समाजसेवी, गृहणियां और स्वयं सहायता समूह की बहनें सम्मिलित हुई, सीनियर सिटीजन अपनी मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे थे पश्चिम बंगाल के इस विषय की जानकारी मिलने पर वो महिलाएं भी सम्मिलित हुई।इस पूरे मामले की कठोर निंदा करते है हुए समूह की बहनों ने भारत सरकार से निवेदन किया है कि इस अत्यंत संवेदनशील स्थिति का संज्ञान लेते हुए शीघ्रातिशीघ्र आवश्यक कार्यवाही की जावे। घटना की न्यायिक जांच की मांग करते हुए महिलाओं ने पीड़ित महिलाओं के शारीरिक मानसिक उपचार और उनके पुनर्वास की प्रभावी व्यवस्था की मांग की है।

इस अवसर पर पश्चिम बंगाल के मिदनापुर क्षेत्र की पीड़ित महिलाओं से प्रत्यक्ष भेंट कर लौटी एक समाज सेवी महिला ने पीड़िताओं की आप बीती बताते हुए उन पर हो रहे बर्बरता पूर्ण व्यवहार के संबंध में बताया।

उपस्थित महिलाओं ने इसे भारतीय संविधान के विपरित कृत्य बताया है। महिलाओं ने नारे लगाते हुए कहा कि तालिबानी क्रूरता भारत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

इसको वेब पोर्टल में और सभी समाचार पत्रों में जिनसे आप जुड़े है प्रकाशित करवाना है