Today

प्रेरणा कार्यक्रम मे चयनित निकिता और महेश ने लालकिला के ध्वजारोहण कार्यक्रम में हुए शामिल

Report by manisha yadav

बीजापुर।  राष्ट्रीय स्तर पर गुजरात के वडनगर में आयोजित प्रेरणा कार्यक्रम में शामिल हुए बीजापुर जिले के भैरमगढ़ ब्लॉक के निकिता और महेश ने कलेक्टर अनुराग पाण्डेय से मिलकर प्रशिक्षण के दौरान विभिन्न गतिविधियों के बारे में बताया। प्रेरणा कार्यक्रम के माध्यम से दिल्ली के लाल किला में आयोजित स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए उक्त विद्यार्थियों का चयन हुआ था।

बीजापुर के विद्यार्थियों का प्रेरणा कार्यक्रम एवं स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने पर कलेक्टर श्री अनुराग पाण्डेय से दोनों विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन किया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। बच्चों ने अपना अनुभव साझा करते हुए बताया कि प्रेरणा कार्यक्रम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विद्यार्थी जीवन में शिक्षा ग्रहण किये वडनगर के स्कूल में आयोजित हुआ। जहां देश की संस्कृति सभ्यता के बारे में कार्यक्रम आयोजित था। भारत के विभिन्न राज्यों से विद्यार्थी कार्यक्रम में पहंुचे थे। यह प्रशिक्षण कार्यक्रम विविधता में एकता, करुणा, सेवा जैसे विषयों पर आधारित था। प्रत्येक दिन अलग-अलग राज्यों के प्रसिद्ध पकवान बनाए जाते थे।

इसी कार्यक्रम के तहत् स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर दिल्ली के लाल किला में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर मिला। जहां देश के प्रधानमंत्री माननीय नरेन्द्र मोदी जी से भी मुलाकात हुई उनका भाषण सुनने को मिला जिसमें प्रधानमंत्री ने 2047 तक भारत को विकसित देश बनाने की बात कही। प्रेरणा कार्यक्रम एवं दिल्ली में आयोजित होने वाले स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम भाग लेने वाले जिले के पहले दो विद्यार्थी हुए, उक्त विद्यार्थियों में बहुत उत्साह देखने को मिला। नवोदय विद्यालय के दोनो विद्यार्थियों में प्रशिक्षण उपरांत काफी बदलाव देखने को मिला। बच्चे में उत्साह और आत्म विश्वास बढ़ा उक्त बाते प्राचार्य श्री अरुण कुमार न

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *