Today

बिजली विभाग तारों के पास की झाड़ियां हटाएं, शिकायतों का करें समाधान : कलेक्टर

Report by manisha yadav

रायपुर। शासन ने तहसीलदारों को जमीन संबंधी त्रुटी सुधार करने की जिम्मेदारी दी है, वे इससे जुड़े प्रकरणों का प्राथमिकता से निराकरण करें, इससे आम नागरिकों को राहत मिलेगी। आरबीसी 6-4 के प्रकरण किसी भी स्थिति में लंबित न रहें। प्रत्येक तहसीलदार हल्के स्तर पर इसकी मीटिंग लेकर समीक्षा करें और समय पर हितग्राही को इसका लाभ दें। यह बात कलेक्टर डाॅ गौरव सिंह ने समय-सीमा की बैठक में कही।

उन्होंने कहा कि सभी एसडीएम यह सुनिश्चित करें बिजली विभाग खुले हुए बाॅक्स को बन्द करे और शहर के जिन स्थानों में झाडियां इत्यादि से तारों के टूटने का खतरा है उन्हें जल्द हटाएं। बिजली से जुड़ी शिकायतों का त्वरित निराकरण करें। डाॅ गौरव सिंह ने कहा सभी नगरीय निकाय में 27 जुलाई से 10 अगस्त तक जनसमस्या निवारण शिविर आयोजित किए जाएंगे। विभागों के अधिकारी शामिल होना सुनिश्चित करें और यह प्रयास करें कि जो समस्याएं का मौके पर निराकरण हो सकता है उसे वहीं पर निराकृत किया जाए। कलेक्टर ने कहा कि सड़कों पर जहां कहीं भी निर्माण सामग्री फैली हुई हो जिससे यातायात बाधित हो रही हो उसको तत्काल हटवाया जाए और कार्रवाई की जाए। कलेक्टर ने गौठानों में किए गए अवैध कब्जे को हटाने के निर्देश दिए।

डाॅ सिंह ने कहा कि डायरिया सहित अन्य मौसमी बीमारियों के फैलाव के नियंत्रण के उपाय किए जाएं जहां भी इससे जुड़ी सूचना मिलती है उस पर नजर रखंे और तत्काल इलाज की व्यवस्था कर दवाईयां वितरित की जाए। खाद बीज इत्यादि की उपलब्धता बनाएं रखे और इसका वितरण भी करें। इस बैठक मंे नगर निगम आयुक्त अबिनाश मिश्रा, जिला पंचायत की सीईओ विश्वदीप, सभी एडीएम-एसडीएम उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *