Today

बैसाखियों पर टिकी है केंद्र सरकार, कभी भी गिर सकती है : भूपेश बघेल

Report by manisha yadav

रायपुर । रायपुर के पचपेड़ीनाका के पास केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) दफ्तर के बाहर कांग्रेस का धरना-प्रदर्शन शुरू हो गया है। एआईसीसी के निर्देश पर देश के हर राज्य के बाहर ईडी दफ्तरों के सामने कांग्रेस प्रदर्शन कर रही है। इस प्रदर्शन में पूर्व सीएम भूपेश बघेल, प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज और सत्यनारायण शर्मा समेत बड़ी संख्या में कांग्रेसी मौजूद हैं। भूपेश और बैज ने ईडी पर संवैधानिक मर्यादाओं का उल्लंघन करते हुए भारतीय जनता पार्टी के अनुषांगिक संगठन के रूप में काम करने का आरोप लगाया है।

पूर्व सीएम भूपेश ने ईडी के साथ-साथ सीबीआई और आईटी के अफसरों को अलर्ट करते हुए कहा है कि केंद्र सरकार बैसाखियों पर टिकी हुई है, कभी भी गिर जाएगी। इसके बाद इंडिया सरकार बनी तो राजनैतिक कार्रवाइयों में हिस्सा लेने वाले हर अफसर और हर छापे को जांच के दायरे में लेकर कार्रवाई होगी। यह बात उन्होंने सोशल मीडिया के अपने हैंडल पर पोस्ट भी की है। पूर्व सीएम भूपेश ने तीन दिन पहले प्रदेश के पुलिस-प्रशासनिक अफसरों को भी चेतावनी दी थी कि सरकारें आती-जाती हैं, इसलिए वे ऐसे काम नहीं करें जिनकी वजह से बाद में नजर मिलाने में दिक्कत हो।

ईडी कार्यालय के घेराव का कार्यक्रम कई दिन पहले तय हो गया था, इसमें शामिल होने के लिए प्रदेशभर से नेताओं और कार्यकर्ताओं को राजधानी बुलाया गया था। धरना स्‍थल पर प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष दीपक बैज और पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल, पूर्व मंत्री प्रेम साय सिंह टेकाम के साथ पूर्व विधायक सत्यनारायण शर्मा, पूर्व विधायक व राष्ट्रीय सचिव विकास उपाध्याय कन्हैया अग्रवाल, पूर्व विधायक अरुण होरा, ग्रामीण जिला अध्यक्ष उद्धव राम वर्मा के साथ कई कार्यकर्ता मौजूद हैं।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि छत्तीसगढ़ में ईडी दफ्तर के बाहर कांग्रेसजन धरना देकर ईडी को चेतावनी देंगे की वह अपनी संवैधानिक मर्यादा का उल्लंघन मत करे। कांग्रेस लोकतांत्रिक तरीके से विरोध करके जांच एजेंसी को आईना दिखायेगी। मोदी सरकार ने केंद्रीय एजेंसियों को भाजपा का अनुषांगिक संगठन बना कर रख दिया है। विपक्ष को परेशान करने का षड़यंत्र ईडी का मुख्य काम बन गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *