Today

रायपुर में SI अभ्यर्थियों का आमरण अनशन जारी, 11वां दिन भी बिना खाए बीता

Report by manisha yadav

रायपुर । SI भर्ती के अभ्यर्थी अपनी रिजल्ट एवं नियुक्ति के लिए सुबह से शाम तक बिना खाए और जब तक रिजल्ट नही आता तब तक गृह मंत्री आवास मे डटे हुए है…

SI अभ्यर्थियों द्वारा अपने रिजल्ट एवं नियुक्ति की मांग और मान. गृह मंत्री जी द्वारा दिये हुए आश्वासन को पूर्ण करने के लिए निवेदन करने मान. गृह मंत्री विजय शर्मा जी से मिलने पहुँचे हैं । सुबह से अभ्यर्थी राजधानी की तपते धुप और उमस मे बिना खाये बैठे हुए हैं । कुछ अभ्यर्थी अपने परिवार और छोटे छोटे बच्चे समेत तपति धूप मे बैठने को मजबूर हैं । उन सबकी एक ही मांग है रिजल्ट जारी करें और नियुक्ति दें । जब तक गृह मंत्री विजय शर्मा जी से मुलाक़ात कर रिजल्ट जारी ना हो अभ्यर्थी गृह मंत्री निवास से हटने को तैयार नही है ।

• ज्ञात हो कि SI रिजल्ट की मांग मे आमरण अनशन का आज 11 वां दिन है । SI अभ्यर्थी पूर्व सैनिक भीखम लाल साहू और जयमोहन प्रधान महिला अभ्यर्थी श्रद्धा कर्ष के साथ 30 अन्य अभ्यर्थी तुता रायपुर मे आमरण अनशन मे बैठे हुए है । रिजल्ट और नियुक्ति की मांग के लिए एवं आमरण अनशन के समर्थन मे लगभग 800-1000 अभ्यर्थी तुता और राजधानी रायपुर मे अलग अलग कार्यक्रम कर रहे हैं ।

• इससे पूर्व अभ्यर्थियों द्वारा राजधानी रायपुर मे अलग – अलग जगह भीख मांगना , मुंडन संस्कार , रक्तदान कार्यक्रम , स्वच्छता अभियान , रिजल्ट और नियुक्ति के लिए महायज्ञ इत्यादि का आयोजन किया जा चुका है ।

फैलियर स्टूडेंट्स के द्वारा भर्ती पर रोक या रद्द करने सम्बंधित लगायी गई सैकड़ों सिंगल और डबल बेंच की सारी याचिकाये मान. हाई कोर्ट द्वारा खारीज की जा चुकी है । अब रिजल्ट का रास्ता साफ है । मान. हाई कोर्ट द्वारा प्रक्रिया पूर्ण करने सम्बंधित दी गई समय सीमा भी 9 सितम्बर को समाप्त हो गई है और मान. गृह मंत्री जी का आश्वासन का समय सीमा भी 19 सितम्बर को समाप्त हो गया है । आज पर्यंत रिजल्ट जारी नही हुआ है । अतः सभी अभ्यर्थी मान. गृह मंत्री जी से मिलने पुनः गृह मंत्री निवास पहुँचे हैं ।

• सभी अभ्यर्थियों की सरकार और गृहमंत्री जी से एक ही मांग है कि जल्द से जल्द नियुक्ति तिथि सहित रिजल्ट जारी हो । गृह मंत्री मान. विजय शर्मा जी द्वारा मंगलवार को प्रेस वार्ता मे भी बोला गया है कि दिये गये आश्वासन के समय सीमा मे रिजल्ट जारी किया जायेगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *