Today

रेणुका सिंह की शिक्षक दिवस भेंट: छात्रों और शिक्षकों के लिए नए उपहार

Report by manisha yadav

रायपुर। विधानसभा क्षेत्र के टॉपर छात्रों को 2 स्कूटी प्रदान करने के बाद भरतपुर सोनहत विधानसभा क्षेत्र की विधायक व पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह ने शिक्षक दिवस के मौके पर छात्रों और शिक्षकों के लिए बड़ी घोषणा की है। जनकपुर के शासकीय नवीन महाविद्यालय प्रांगण में आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह के अवसर पर 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों के लिए 1 नहीं अनेक नई घोषणा की है।

10वीं और 12वीं में भरतपुर सोनहत विधानसभा क्षेत्र में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को लैपटॉप, हवाई यात्रा कर दिल्ली भ्रमण के साथ ही प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के साथ मुलाक़ात के अलावा छात्र व छात्रा के प्रतिनिधित्व वाले स्कूल को 11 हज़ार रुपये की प्रोत्साहन राशि उपहार स्वरूप देने की घोषणा की है।

विधायक रेणुका सिंह का कहना है कि ऐसी घोषणाओं से छात्रों के बीच अव्वल आने की प्रतिस्पर्धा बढ़ती है, जिससे वो मन लगाकर पढ़ाई करते है। शिक्षक दिवस के मौके पर विधायक व पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह ने गत वर्ष सेवानिवृत्त हुए शिक्षकों व शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वालो को सम्मानित किया गया। इसके साथ ही विधायक रेणुका सिंह द्वारा किए गए वायदे के अनुरूप 10वीं व 12वीं कक्षा के टॉपर छात्राओं को स्कूटी की चाबी सौंपी गई। 

गौरतलब है कि विधायक रेणुका सिंह ने बोर्ड परीक्षाओं के शुरुआत के दौरान यह घोषणा की थी कि 10वीं व 12वीं में भरतपुर सोनहत विधानसभा क्षेत्र में टॉपर आने वाले छात्र छात्राओं को स्कूटी या बाइक प्रदान की जाएगी। मई में बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम घोषित हुए जिसमे दो छात्राओं न पूरे विधानसभा क्षेत्र में टॉप किया।

12वीं में विज्ञान संकाय से स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल की छात्रा अंकिता रजक ने 91.20 प्रतिशत अंक लाकर सिर्फ भरतपुर सोनहत विधानसभा में ही नहीं अविभाजित कोरिया जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया। वही 10वीं बोर्ड परीक्षा में न्यू लाइफ इंग्लिश मीडियम स्कूल की छात्रा शिफा बी ने 96.50 प्रतिशत अंक लाकर भरतपुर सोनहत विधानसभा में प्रथम स्थान प्राप्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *