Today

सीबीआई का भरोसा डॉक्टर के पिता को: बेटी पर अत्याचार का मामला सुलझेगा

Report by manisha yadav

अस्पताल में नाइट ड्यूटी के दौरान वीभत्स रेप और कत्ल का शिकार हुई डॉक्टर के पिता ने किसी भी तरह की मदद लेने से इनकार कर दिया है। उन्होंने राज्य की ममता बनर्जी सरकार की ओर से मुआवजे के प्रस्ताव को खारिज कर दिया। बेटी को भीषण अत्याचार के चलते खोने वाले पिता ने भावुक होते हुए कहा कि मैं बेटी के साथ दरिंदगी के बदले पैसा नहीं ले सकता। उन्होंने कहा कि ऐसा किया तो फिर मेरी बेटी की आत्मा को दुख पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि मैं तो प्रशासन से सिर्फ न्याय की ही मांग करता हूं। उन्होंने कहा कि मैंने बेटी की मौत के बदले मिल रहे मुआवजे को खारिज कर दिया है।

उन्होंने कहा कि इससे मेरी मृत बेटी की आत्मा को दुख पहुंचेगा। इस मामले की जांच अब सीबीआई ने संभाल ली है। हाई कोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई केस की जांच कर रही है और उसने पीड़िता के पिता को भरोसा दिया है कि जल्दी ही आरोपी को अरेस्ट किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रशासन के साथ मीटिंग में पूरे मसले को भ्रमित करने की कोशिश की गई थी, लेकिन मैं ऐसा नहीं होने दूंगा। उन्होंने डॉक्टरों और आम लोगों को धन्यवाद दिया, जो बेटी से हुई दरिंदगी के खिलाफ सड़कों पर उतरकर आंदोलन कर रहे हैं।

पीड़िता के पिता ने कहा, ‘यह बताना कानूनन सही नहीं होगा कि सीबीआई से मेरी क्या बात हुई। मैं यह नहीं बता सकता कि सीबीआई ने क्या-क्या पूछा। उन्होंने हमारा बयान लिया और उसे लिखित में दर्ज किया। मैं इस मामले में साथ देने वाले सभी लोगों को धन्यवाद देता हूं, जो देश और दुनिया में प्रदर्शन कर रहे हैं। मैं उन सभी को अपने बेटे और बेटी की तरह ही देखता हूं, जो साथ हैं। सीबीआई ने हमें भरोसा दिया है कि वे जल्दी ही आरोपी को गिरफ्तार करेंगे और उसे सख्त सजा दिलाई जाएगी।’ ट्रेनी डॉक्टर की कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में नाइट ड्यूटी के दौरान रेप के बाद हत्या कर दी गई थी।

मेरी बेटी गोल्ड मेडलिस्ट होना चाहती थी, क्या बोले पीड़िता के पिता

यह कांड रात को 3 से सुबह 6 बजे के दौरान हुआ, जब वह सेमिनार हॉल में आराम करने गई थी। पीड़िता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से इस कांड की वीभत्सता का अंदाजा लगाया जा सकता है। रिपोर्ट के अनुसार पीड़िता के ओठ, नाक, कान, प्राइवेट पार्ट समेत सभी अंगों से खून बह रहा था। पीड़िता के पिता ने कहा कि मेरी बेटी मेहनती छात्रा थी। वह अपने पोस्ट ग्रैजुएट मेडिकल कोर्स में गोल्ड मेडलिस्ट बनना चाहती थी। बता दें कि इस मामले में सीबीआई ने अस्पताल के 5 डॉक्टरों को पूछताछ के लिए बुलाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *