Today

स्वतंत्रता दिवस के लिए रायपुर पुलिस की विशेष तैयारी, मार्ग-पार्किंग प्लान हुआ जारी

Report by manisha yadav

रायपुर। स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में 15 अगस्त को राजधानी के पुलिस परेड ग्राउंड में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ध्वजारोहण करेंगे और परेड की सलामी लेंगे। इस महत्वपूर्ण आयोजन में प्रदेशभर से आमंत्रित विशिष्ट नागरिक, वरिष्ठ अधिकारी, विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राएं, और बड़ी संख्या में आम दर्शक शामिल होंगे। इस अवसर पर यातायात पुलिस रायपुर ने परेड ग्राउंड आने वाले दर्शकों के सुगम आवागमन के लिए मार्ग और पार्किंग की विशेष व्यवस्था की है।

पार्किंग व्यवस्था:

लाल कार पास धारक वाहन:
जिन आमंत्रित अतिथियों के पास लाल वाहन पास है, वे अपने वाहन से PWD चौक – छत्तीसगढ़ कॉलेज चौक – कुंदन पैलेस – PWD कॉलोनी होते हुए एम.टी. वर्क्स शॉप गेट से प्रवेश कर वायरलेस ऑफिस के सामने से होकर मंच के पीछे स्थित VIP पार्किंग में वाहन पार्क कर सकेंगे।

बिना पास धारक वाहन:
जिनके पास वाहन पास नहीं है, वे अपने वाहन को सेंट पॉल स्कूल ग्राउंड में पार्क कर सकते हैं। वहां से पैदल पुलिस लाइन के आर.आई गेट से प्रवेश कर दर्शक दीर्घा तक जा सकते हैं।

स्कूल बसें:
छात्र-छात्राओं और अन्य संस्थाओं के प्रतिभागियों को लेकर आने वाली बसें पुलिस लाइन के पिछले गेट (धमतरी गेट) से छात्रों को उतारेंगी और फिर विवेकानंद सरोवर के परिक्रमा पथ पार्किंग में बसों को पार्क करेंगी।

सिद्धार्थ चौक/पुरानी बस्ती की ओर से आने वाले बिना पास धारक वाहन:
इस मार्ग से आने वाले वाहन चालक अपने वाहन को विवेकानंद सरोवर के परिक्रमा पथ पार्किंग में पार्क कर पुलिस लाइन धमतरी गेट से पैदल परेड ग्राउंड में प्रवेश करेंगे।

PWD चौक की ओर से आने वाले बिना पास धारक वाहन:
इस मार्ग से आने वाले वाहन चालक अपने वाहन को सेंट पॉल स्कूल पार्किंग स्थल में पार्क करेंगे और फिर आर.आई गेट से पैदल प्रवेश करेंगे।

महत्वपूर्ण नोट:
कार्यक्रम के आसपास की सड़कों पर सभी प्रकार के वाहनों की पार्किंग प्रतिबंधित रहेगी। मीडिया ओबी वैन पुलिस लाइन धमतरी गेट से प्रवेश करेगा और हेलिपैड के बगल में पार्किंग की व्यवस्था होगी।

यातायात-डायवर्जन:
पेंशनबाड़ा चौक, PWD चौक, और महिला थाना चौक से पुलिस लाइन की ओर केवल परेड में शामिल होने वाले और परेड देखने वाले वाहनों को ही प्रवेश दिया जाएगा। सामान्य यातायात को अन्य मार्गों में डायवर्ट किया जाएगा। अतः इस मार्ग से आवागमन करने वाले वाहन चालकों से अनुरोध है कि वे कार्यक्रम समाप्ति तक वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करें।

यातायात पुलिस रायपुर सभी वाहन चालकों से अनुरोध करती है कि वे VIP मार्ग को छोड़कर अन्य निर्धारित मार्गों का उपयोग करते हुए पार्किंग स्थल पर अपने वाहन पार्क करें और समारोह स्थल तक पहुंचें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *