Today

स्व.मुकेश की 48 वीं पुण्यतिथि पर “यादें मुकेश” का आयोजन …. आशा इकबाल महिला पत्रकार सम्मान 2024 में 9 पत्रकार होंगी सम्मानित….

Report by manisha yadav

भिलाई नगर . दर्द भरे गीतों के बादशाह इसके मुकेश चंद्र माथुर की 48 वीं पुण्यतिथि के अवसर पर यादें मुकेश का आयोजन हर साल की तरह इस साल भी नेहरू हाउस सेक्टर 1 में 27 अगस्त के शाम किया जा रहा है इस कार्यक्रम के साथ ही स्वर्गीय आशा इकबाल महिला पत्रकार सम्मान का आयोजन भी विगत 12 वर्षों से निरंतर जारी है इस वर्ष महिला पत्रकार सम्मान में छत्तीसगढ़ सहित 5 राज्यों की 09 महिला पत्रकारों को सम्मानित किया जाएगा ।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सांसद विजय बघेल होंगे तथा अध्यक्षता वैशाली नगर के युवा विधायक रिकेश सेन करेंगे ।
महिला पत्रकारों का सम्मान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि

भिलाई इस्पात संयंत्र के ई डी (पी एंड ए )पवन कुमार जी रहेंगे तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता छ ग श्रमजीवी पत्रकार कल्याण संघ के प्रदेश अध्यक्ष आसिफ़ इकबाल की करेंगे ।
(आशा इकबाल)

कार्यक्रम के दौरान फिल्मी दुनिया के दिवंगत गायक स्व कमलेश अवस्थी , विख्यात गजल गायक स्व पंकज उदास, मिमिक्री आर्टिस्ट स्व जूनियर महमूद को भी श्रद्धांजलि दी जाएगी । कार्यक्रम की तैयारी क्रांति दर्शन महाविद्यालय कोसा नगर में पिछले एक सप्ताह से चल रही है । जिन प्रमुख गीतों को इस साल समावेशित किया गया है , उनमें सावन का महीना पवन करे शोर , एक प्यार का नगमा है , जिंदगी इम्तिहान लेती है , चिट्ठी आई है , जिस गली में तेरा घर ना हो बालमा , चांदी की दीवार न तोड़ी, जीना यहां मरना यहां, जे हम तुम चोरी से , दिल की नजर से , कोई जब तुम्हारा ह्रदय तोड़ दे, हम तो तेरे आशिक हैं सदियों पुराने, हम काले हैं तो क्या हुआ दिल वाले हैं , सात अजूबे इस दुनियां में जैसे सदाबहार गीत शामिल किए गए हैं ।

भिलाई-रायपुर में “आशा इक़बाल महिला पत्रकार सम्मान” की महत्वपूर्ण भूमिका है। यह प्रतिष्ठासूचक सम्मान प्रदान करने का सिलसिला वर्ष 2013 से निरंतर जारी है और अब तक 25 महिला पत्रकारों को सम्मानित किया जा चुका है।

इस सम्मान से वर्ष-2024 के 12वें वर्ष में छत्तीसगढ़ सहित देश के 5 राज्यों (छग,असम,महाराष्ट्र,मध्यप्रदेश एवं ओडिशा)की 9 चुनिंदा महिला पत्रकारों को सम्मानित किया जावेगा।

आशा इक़बाल महिला पत्रकार सम्मान-2024 में चयनित (1)राजश्री राव यादव(नागपुर-महाराष्ट्र),

(2)सेमिम सुल्ताना अहमद(गुवाहाटी-असम)

,(3)किरण दिनेश जैन(सिवनी-म.प्र. )

,(4)मंजुला पटनायक(कोरापुट-ओडिशा),(5)बिजयालक्ष्मी(गंजाम-ओडिशा)

,(6)मालिनी सुब्रमण्यम(जगदलपुर-छग)

,(7)ममता लांजेवार(रायपुर-छ ग)

,(8)सिमरन पन्गरे(रायगढ़-छग) एवं

(9)डॉ.रत्ना पांडेय(रायपुर-छग)को सम्मानित किया जावेगा।ये सभी 9 महिला पत्रकार प्रतिष्ठित अखबारों,इलेक्ट्रॉनिक एवं पोर्टल मीडिया में कई वर्षों से पत्रकारिता में सक्रियता से कार्यरत हैं।

यह महिला पत्रकार संम्मान इस्पात नगरी भिलाई में वरिष्ठ पत्रकार बी.डी. निज़ामी एवं उनके कर्मठ साथियों की टीम से सुसज्जित “मीडिया ग्रुप(भिलाई-दुर्ग) एवं एस आर जी(भिलाई इस्पात संयंत्र)”की संयुक्त प्रस्तुति में बीते 22 वर्षों से आयोजित”यादें मुकेश”की सांगीतिक प्रस्तुति के पूर्व होता है। आशा इक़बाल महिला पत्रकार आत्मीय सम्मान समारोह का आयोजन गणमान्य अतिथियों की गरिमामय उपस्थिति में प्रतिवर्ष की तरह आगामी 27 अगस्त को भिलाई के सेक्टर-वन स्थित”नेहरू कल्चरल हाउस सभागार”में होने जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *