Today

ACB की बड़ी कार्रवाई, तहसीलदार 50 हजार तो थानेदार 20 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

Report by manisha yadav

धमतरी। ACB की टीम ने शुक्रवार को भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। टिम प्रदेश की राजधानी रायपुर में एक थानेदार को 20 हजार रुपए और धमतरी में तहसीलदार को 50 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है।

मिली जानकारी के मुताबिक दिलीप पुरी गोस्वामी ने जमीन पर कब्जा को लेकर चल रहे मामले में तहसीलदार क्षीरसागर बघेल द्वारा रिश्वत मांगने की शिकायत एसीबी कार्यालय में किया था। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसीबी की टीम ने पांच जुलाई को विशेष रणनीति के तहत धमतरी पहुंचकर कार्रवाई की है। बताया जा रहा है कि संबंधित जमीन 85 डिसमिल है, जिस पर कब्जा को लेकर विवाद चल रहा था। धमतरी राजस्व विभाग में भ्रष्टाचार के कारनामा को पकड़ने के लिए एंटी करप्शन ब्यूरो ने शुक्रवार को देर शाम तहसील दफ्तर में दबिश दी है।
तहसील कार्यालय परिसर के कमरा नंबर 14 में पदस्थ नायब तहसीलदार क्षीरसागर बघेल को एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने रंगे हाथ 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ लिया है। ACB की टीम ने आरोपी अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया है। यह कार्रवाई एंटी करप्शन ब्यूरो के एडिशनल एसपी सीडी तिर्की के नेतृत्व में किया गया। टीम में करीब आठ से 10 एसीबी के अधिकारी और जवान तैनात है। देर शाम तक एसीबी की कार्रवाई जारी थी।
इससे पहले एसीबी की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुये राजधानी रायपुर की महिला थाना टीआई देववती डरियो को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हुए हाथों गिरफ्तार किया। 498 के मामले में प्रार्थिया प्रीति बंजारे से उसके पति के खिलाफ एफ़ाइआर दर्ज करने के नाम पर महिला थाना प्रभारी ने 50 हजार रूपये की मांग की थी। जिसके बाद 35 हजार हजार में सौदा हुआ। चूँकि पीड़िता पैसा नहीं देना चाहती थी, इसलिए उसने इसकी शिकायत एसीबी में की और एसीबी ने आज देर शाम जाल बिछाकर महिला टीआई को ट्रेप कर लिया।