Today

केदार कश्यप को मिला संसदीय कार्यमंत्री का जिम्मा

Report by manisha yadav

रायपुर । सीएम विष्णुदेव साय के मंत्रिमंडल में फेरबदल की चर्चाएं 15 दिन से तेज हैं, इस बीच गुरुवार को आधी रात मामूली हुआ है। केदार कश्यप को अपने मौजूदा विभागों जैसे वन एवं जलवायु परिवर्तन, जल संसाधन और सहकारिता-कौशल विकास के साथ-साथ संसदीय कार्य मंत्रालय भी सौंप दिया गया है। राज्यपाल के नाम से इस आशय की अधिसूचना मुख्य सचिव अमिताभ जैन के दस्तखत से रात 11.50 बजे जारी की गई।

इसके एक मिनट बाद सीएम साय ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर केदार कश्यप की जिम्मेदारी बढ़ाने की जानकारी देते हुए उन्हें बधाई भी दी। केदार कश्यप को संसदीय कार्य मंत्रालय दिए जाने के बाद मंत्रिमंडल में उनका कद बढ़ा है। अमूमन संसदीय कार्य सीनियर मंत्रियों के पास ही रहता आया है।

केदार को यह मंत्रालय देकर साय सरकार ने उन पर भरोसा भी जताया है। सीएम साय और केदार गुरुवार को वन विभाग के पौधरोपण कार्यक्रम में तकरीबन डेढ़ घंटा एक साथ थे। लेकिन तब तक किसी को भनक नहीं लगी कि रात तक केदार को नया विभाग दिया जाने वाला है।

गौरतलब है, छत्तीसगढ़ में पिछले कई दिन से साय कैबिनेट में एक या दो नए मंत्रियों को शामिल करने तथा कुछ मंत्रियों के विभागों में फेरबदल की चर्चाएं चल रही हैं। केदार को नया विभाग दिया जाएगा, यह चर्चा एक  बार भी नहीं हुई। अब बताया जा रहा है कि नए मंत्रियों का शपथग्रहण बेमुद्दत टल  गया है। कुछ नेताओं के मुताबिक यह विधानसभा के मानसून सत्र के बाद होगा, तो कुछ का दावा है कि नगरीय चुनाव तक ऐसे किसी घटनाक्रम के आसार नहीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *