Today

छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार में आकाशीय बिजली से 7 की मौत, 9 घायल

Report by manisha yadav

बलौदाबाजार। बिजली गिरने से 7 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, घटना तब हुई जब बारिश के दौरान सभी लोग भीगने से बचने के लिए तालाब किनारे एक पेड़ के नीचे खड़े थे, इसी दौरान उनके उपर आसमानी बिजली गिरी पड़ी जिसमे 7 लोगों की मौत और तीन अन्य लोग घायल हो गए जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मोहतरा में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से सात लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि ये सभी लोग तेज बारिश से बचने के लिए तालाब के पास एक पेड़ के नीचे रूके हुए थे। इसी दौरान पेड़ पर आकाशीय बिजली गिर गई, जिससे मौके पर ही सातों लोगों की मौत हो गई। घटना में 9 अन्य लोग घायल हो गए हैं।

इनमें पांच लोगों का इलाज जिला चिकित्सालय में चल रहा है, जबकि गंभीर रूप से घायल चार लोगों को रायपुर रेफर किया गया है, मृत सात लोगों का पोस्टमार्टम जिला चिकित्सालय में करने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है, घटना की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन की ओर से एसपी अभिषेक सिंह और मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर राजेश अवस्थी मौके पर पहुंचे.

प्रशासन द्वारा तत्काल पीड़ित परिवारों को समझा-बुझाकर शवों को गांव के लिए रवाना किया गया खबर की जानकारी मिलते ही बलौदाबाजार के विधायक एवं मंत्री टंकराम वर्मा ने पीड़ित परिवार को हरसंभव सहयोग देने के लिए प्रशासन को कहा है, उन्होंने कहा कि बाढ़ आपदा पीड़ित के तहत मृतकों के परिजनों को कल तत्काल चार लाख रुपए की सहायता राशि उनके परिवारों को दे दी जाएगी.

मृतकों के नाम

1. मुकेश पिता राजन उम्र 20 वर्ष

2. टंकार पिता हेमलाल साहू उम्र 30 वर्ष

3. संतोष पिता महेश साहू उम्र 40 वर्ष

4. थानेश्वर पिता दाउ साहू उम्र 18 वर्ष

5. पोखराज पिता दुखू विश्वकर्मा उम्र 38 साल

6. देव पिता गोपाल दास उम्र 22 वर्ष

7. विजय पिता तिलक साहू उम्र 23 साल

गंभीर रूप सें घायलों को रायपुर रिफर किया गया

1. विशंभर पिता थनवार

2. बिट्टू साहू

3. चेतन साहू

4.विजय यादव

सामान्य रूप से घायल जिनका इलाज जिला चिकित्सालय में चल रहा है. सुरेश साहू, जनक राम साहू, बंदराम साहू शामिल हैं, प्रशासन की ओर से हरसंभव सहयोग किया जा रहा है.

सीएम साय ने दुख प्रकट किया

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने बलौदाबाजार जिले के मोहतरा गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 7 ग्रामीणों की मृत्यु और कई लोगों के घायल होने की घटना पर गहरा दु:ख प्रकट किया है.

मुख्यमंत्री साय ने कहा है कि प्रशासन को बेहतर इलाज की व्यवस्था करने और अन्य आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा है कि मेरी संवेदनाएं मृतकों के परिजनों के साथ है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता

दरअसल, आज रविवार साढ़े 3 बजे के आसपास ग्राम मोहतरा (लटुवा) में आकाशीय बिजली गिरने से 7 लोगों की मृत्यु हो गई बारिश से बचने तालाब किनारे पेड़ के नीचे खड़े हुए थे, बिजली गिरने से घटना स्थल पर 7 लोगों की मृत्यु व 3 अन्य लोग घायल हो गया जिन्हें उचित उपचार हेतु जिला अस्पताल बलौदाबाजार लाया गया है, सभी मृतकों के शव भी जिला अस्पताल बलौदाबाजार लाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *