Today

विष्णु कैबिनेट की बैठक में अहम मुद्दों पर फैसला, 20 को होगी बैठक

Report by manisha yadav

रायपुर । विष्णु कैबिनेट की अगली बैठक के लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं, और मंत्रालय में फाइलें चल रही हैं। यह महत्वपूर्ण बैठक 20 सितंबर को आयोजित होगी। हालांकि, इस बैठक के एजेंडे को लेकर अब तक कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है, लेकिन सूत्रों का मानना है कि इसमें स्कूल शिक्षा विभाग से जुड़े कुछ अहम मुद्दों पर चर्चा हो सकती है।

इसके अलावा, पार्टी सूत्रों ने बताया कि कैबिनेट बैठक के बाद निगम-मंडलों में नियुक्ति की पहली सूची जारी होने की संभावना है। हालांकि निगम-मंडलों में नियुक्ति करना मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है और यह कैबिनेट के एजेंडे का हिस्सा नहीं है, फिर भी चर्चा है कि इस मुद्दे पर अनौपचारिक विचार-विमर्श हो सकता है।

गौरतलब है कि इससे पहले विष्णुदेव कैबिनेट की अंतिम बैठक 7 अगस्त को हुई थी, जिसमें गुरुघासीदास-तमोर पिंगला टाइगर रिजर्व से संबंधित निर्णय लिया गया था। इसके बाद से राज्य कैबिनेट की कोई बैठक नहीं हुई है। आगामी 20 सितंबर की बैठक को लेकर राज्य के सरकारी कर्मचारियों की नजरें भी टिकी हुई हैं, क्योंकि कर्मचारी महंगाई भत्ता (डीए) बढ़ाने की मांग को लेकर आंदोलित हैं और उन्होंने 27 सितंबर को एक दिवसीय हड़ताल की घोषणा भी कर रखी है। ऐसे में संभावना है कि कैबिनेट में डीए के मुद्दे पर भी चर्चा हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *