Today

छत्तीसगढ़ में सब इंस्पेक्टर भर्ती के रिजल्ट में देरी से अभ्यर्थियों में आक्रोश, अनशन जारी

Report by manisha yadav

छत्तीसगढ़ के इतिहास मैं पहली बार हृदय को झकझोर देने वाली परिस्थिति निर्मित हो गई, पिछले 8 दिनों से सब इंस्पेक्टर भर्ती के रिजल्ट को लेकर एक भूतपूर्व सैनिक जो अपने जवानी का समय देश हित मैं समर्पित कर 18 साल बाद अपने राज्य मैं आकर एक परीक्षा के विभिन्न चरणों को पार कर अंतिम परिणाम का इंतजार कर रहा , इसी कड़ी मैं एक अन्य पुरुष और महिला अभ्यर्थी 6 दिनों से आमरण अनशन पर बैठे हुए हैं, आज रायपुर तूता की धरती मां भी इनका सहयोग कर रही होगी जो इनको इतनी ताकत दे रही के ये अब तक अपने हक के लिए आवाज उठा रहे है। हम एक दिन भी भूख बर्दाश्त नही कर सकते पर ये लोग आज इतने दिनो से संघर्ष कर भूख हड़ताल कर रहे।

सब इंस्पेक्टर भर्ती मैं 1436 अभ्यर्थी इंटरव्यू दिलाए है और सब की अपनी एक कहानी है कोई अमीर घर का है तो कोई गरीब घर किसी के पापा नही है तो किसी की मां नही है तो किसी के दोनो नही हैं हर कोई यहां तक संघर्ष करके पहुंचा है 1.5 लाख अभ्यर्थियों मैं से छटनी होकर ये यहां तक पहुंचे है ।
बहुत ही विडंबना की बात है की इन अभ्यर्थियों को अपने रिजल्ट के लिए ये सब करना पड़ रहा है , अन्यथा हम अभ्यर्थियों का काम सिर्फ फॉर्म डालना और पेपर दिलाना ही होता है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *