Today

एसएसपी का शराब ऑर्डर: होटल में देर रात का हंगामा

Report by manisha yadav

रायपुर। राजधानी में कई होटल और ढाबे ऐसे हैं जो देर रात तक खुले रहते हैं और वहां शराब-हुक्का समेत नशे का सामान परोसा जाता है। इसकी शिकायत पर रायपुर एसएसपी डॉ संतोष सिंह खुद सादी वर्दी में एक होटल पहुंचे और शराब आर्डर की। जैसे ही शराब सामने परोसी गई, पीछे से टीम आ धमकी और कार्रवाई शुरू हो गई।

दरअसल रायपुर के कई होटलों और ढाबों में रात 12 बजे के बाद शराब परोसने की शिकायतें आ रही थीं। शिकायतों के आधार पर रायपुर एसएसपी संतोष सिंह और एएसपी की दो टीमों ने सादी वर्दी में ग्राहक बनकर इन रेस्टोरेंट्स की जांच की। रेड के दौरान कई जगहों से बीयर, शराब और हुक्के जब्त किए गए, साथ ही देर रात पार्टी कर रहे लोगों को भी गिरफ्तार कर उनके खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई।

एसएसपी ने खुद संभाली कमान
शनिवार रात एसएसपी संतोष सिंह खुद सादी वर्दी में जांच के लिए निकले। उन्होंने वीआईपी रोड स्थित एक रेस्टोरेंट में ग्राहक बनकर शराब और बीयर का ऑर्डर दिया। जैसे ही रेस्टोरेंट में शराब परोसी गई, एसएसपी की टीम ने छापा मार दिया। इस दौरान कई अन्य रेस्टोरेंट और कैफे में भी रेड की गई, जिसमें बीयर, शराब और हुक्के जब्त किए गए।

किन जगहों पर की गई कार्रवाई?
पुलिस की कार्रवाई पिंटू ढाबा, पाजी द पिंड, सरदार द किचन, द लिविंग रूम कैफे, एरिया 36 रेस्टोरेंट और द बर्न हाउस कैफे में की गई। यहां से पुलिस ने 32 पौवा देशी शराब, 8 लीटर अंग्रेजी शराब, 13 लीटर बीयर, 1 किलो तंबाकू, 3 हुक्का पाइप और 3 हुक्का पॉट जब्त किए। इन सभी के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत मामले दर्ज किए गए हैं।

गिरफ्तार आरोपी
इस कार्रवाई में पुलिस ने सूरज जाटवार, राहुल धुप्पड़, अमनदीप सिंह, जितेंद्र सिंह, अभिषेक अग्रवाल, मंजीत सिंह, आकाश ध्रुव, प्रफुल्ल भोयर, अनिल खुटे, मुकेश दास और पी. शिवा राव को गिरफ्तार किया। इनके खिलाफ प्रतिबंधात्मक धाराओं के तहत कार्रवाई की गई है। इसके अलावा, आबकारी विभाग से इन ढाबों और रेस्टोरेंट्स के लाइसेंस रद्द करने की सिफारिश भी की जा रही है।

पुलिस की इस कार्रवाई का उद्देश्य शहर में रात के समय अवैध रूप से शराब परोसने और सार्वजनिक स्थलों पर हुक्के का इस्तेमाल रोकना है। अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि भविष्य में भी इस तरह की छापेमारी जारी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *