Today

छत्तीसगढ़ न्याय यात्रा: नीरज पांडेय का भाजपा सरकार पर हमला

Report by manisha yadav

मनेंद्रगढ़/एमसीबी :  छत्तीसगढ़ न्याय यात्रा की गूंज पूरे प्रदेश में सुनाई दे रही है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज गिरौधपुरी धाम से रायपुर तक 125 किलोमीटर की पैदल यात्रा निकाल रहे है। प्रदेश में भाजपा सरकार में हुई बलौदाबाजार आगजनी प्रकरण में निर्दोष कांग्रेस कार्यकर्ता व सतनामी समाज के लोगों तथा कवर्धा जिले के लोहारीडीह में घटित हृदय विदारक घटना से साहू समाज के तीन बेटों की हुई निर्मम हत्या सहित प्रदेश में फैली अराजकता, लचर कानून-व्यवस्था, बढ़ते अपराध व महिला सुरक्षा को लेकर आम जनता को न्याय दिलाने के लिये छत्तीसगढ़ न्याय यात्रा की शुरुआत की गई है।जिला प्रवक्ता सौरव मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि न्याय यात्रा की शुरुवात गिरौधपुरी धाम से 27 सितंबर से हुई है, जिसका समापन 2 अक्टूबर गांधी जयंती के दिन रायपुर में एक विशाल आम सभा के रूप में होगा। न्याय यात्रा में 125 किलोमीटर कांग्रेस नेता पैदल चलकर रायपुर पहुंचेंगे।

न्याय यात्रा में भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष नीरज पांडे गिरौधपुरी धाम से ही पूरे प्रदेश के कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारी के साथ पैदल प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज का हाथ मजबूत करने के लिए उनके साथ कदम से कदम मिलाकर चल रहे हैं। नीरज पांडे ने बताया कि इस यात्रा में छात्र नेताओं के पैरों में छाले पड़ गये हैं। उसके बावजूद छात्र नेता रुकने का नाम नहीं ले रहे है। यह छात्र नेताओं की ऊर्जा बता रही है कि यह न्याय यात्रा भाजपा सरकार की उल्टी गिनती की शुरुआत है।

नीरज पांडे ने कहा कि छत्तीसगढ़ प्रदेश में भाजपा सरकार के राज में हो रहे लूट, डकैती, हत्या और अपराध के विरुद्ध यह न्याय यात्रा आम जनों को भरोसा दिलाने निकली है कि हम उनकी हर हक की लड़ाई लड़ेंगे। न्याय यात्रा के बाद भाजपा की जमीन खिसक जाएगी। नीरज कहते है कि पूरे देश में जब राहुल गांधी ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकाली तो देश के बड़े-बड़े भाजपा नेता यात्रा के खिलाफ टिप्पणी करते रहे लेकिन न्याय यात्रा का ही परिणाम था कि भाजपा की सरकार जो 400 पार का दावा करती थी वह बैसाखी पर आकर सहयोगी दलों के साथ गठबंधन पर इस देश में सरकार चला रही है। छत्तीसगढ़ न्याय यात्रा के बाद पूरे प्रदेश में भाजपा सरकार की उल्टी गिनती शुरू होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *