Today

अभा वन खेल प्रतियोगिता: मनु भाकर समेत देश के शीर्ष खिलाड़ी होंगे शामिल

Report by manisha yadav

रायपुर। छत्तीसगढ़ 27वीं अखिल भारतीय वन खेल प्रतियोगिता 2024 की मेजबानी करने जा रहा है। यह प्रतिष्ठित खेल आयोजन 16 से 20 अक्टूबर तक रायपुर में आयोजित होगा। भारत सरकार के पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय के तत्वावधान में होने वाले इस आयोजन से राज्य की खेल प्रतिभाओं और वन विभाग के प्रयासों को एक नए मंच पर प्रदर्शित करने का अवसर मिलेगा।

इस महोत्सव में वन विभाग के खिलाड़ी विभिन्न खेलों में भाग लेंगे, जो देशभर के खिलाड़ियों को एक साथ लाएगा। समापन समारोह का मुख्य आकर्षण 20 अक्टूबर को होगा, जिसमें पेरिस ओलंपिक 2024 की पदक विजेता और विश्वप्रसिद्ध निशानेबाज मनु भाकर शामिल होंगी। वे खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करेंगी।

मुख्यमंत्री साय और वन मंत्री कश्यप के नेतृत्व में राज्य की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। प्रधान मुख्य वन संरक्षक राव और नोडल अधिकारी शालिनी रैना के निर्देशन में खिलाड़ियों के लिए विशेष तैयारी की जा रही है। रायपुर के पंडरी वन परिसर में खिलाड़ियों के ठहरने और पौष्टिक भोजन की उत्कृष्ट व्यवस्था की गई है, ताकि वे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकें।

छत्तीसगढ़ की टीम इस वर्ष भी अपनी प्रतिष्ठा को बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। प्रमुख खिलाड़ियों में अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी संगीता राजगोपालन का नाम खास है, जिन्होंने राज्य के लिए 100 से अधिक स्वर्ण पदक जीते हैं। बास्केटबॉल और क्रिकेट टीमों की भी शानदार उपलब्धियाँ रही हैं, जिनसे इस साल भी बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है।

राज्य को अपने खिलाड़ियों से इस प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन की पूरी उम्मीद है, और यह आयोजन राज्य के खेल इतिहास में एक और सफलता का अध्याय जोड़ने की तैयारी कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *