Today

युवा कांग्रेस का संकल्प: ‘नौकरी दो, नशा नहीं’ आंदोलन से बदलेगी युवाओं की तस्वीर

Report by manisha yadav

16 अक्टूबर को नई दिल्ली में प्रदर्शन, छत्तीसगढ़ से 1200 से ज्यादा कार्यकर्ता लेंगे हिस्सा

रायपुर। नई दिल्ली में 16 अक्टूबर को आयोजित होने वाले “नौकरी दो, नशा नहीं” हल्ला बोल आंदोलन के लिए युवा कांग्रेस ने सोमवार को पोस्ट लॉन्च और प्रेस वार्ता का आयोजन किया। इस आयोजन का उद्देश्य केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ देशभर के युवाओं की आवाज को बुलंद करना है।

छत्तीसगढ़ से 1200 से अधिक युवा कांग्रेस कार्यकर्ता इस राष्ट्रीय प्रदर्शन में हिस्सा लेंगे। यह कार्यक्रम भारतीय युवा कांग्रेस के नव-नियुक्त राष्ट्रीय अध्यक्ष उदय भानु चिब के नेतृत्व में होगा, जिसमें देशभर से युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता नई दिल्ली में इकट्ठा होंगे।

प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा ने कार्यक्रम की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मोदी सरकार के 10 सालों में युवाओं के लिए रोजगार की स्थिति बहुत खराब हुई है। उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाएं केवल कागजों तक ही सीमित रही हैं, और युवाओं को रोजगार देने में विफल रही है।

आकाश शर्मा ने स्किल इंडिया और मेक इन इंडिया जैसी योजनाओं को लेकर सरकार की विफलता पर बात की। उनका कहना था कि इन योजनाओं के नाम पर युवाओं को ठगा गया है। शर्मा ने यह भी कहा कि देशभर में नशे का व्यापार तेजी से बढ़ रहा है, और युवा बड़ी संख्या में नशे की ओर खींचे जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस हल्ला बोल आंदोलन का मुख्य उद्देश्य युवाओं को रोजगार प्रदान करना और नशे के खिलाफ सख्त कदम उठाने के लिए सरकार को जागरूक करना है।

छत्तीसगढ़ से भारी भागीदारी
छत्तीसगढ़ से 1200 से अधिक युवा कार्यकर्ता इस प्रदर्शन में शामिल होंगे। आकाश शर्मा ने बताया कि छत्तीसगढ़ से युवा कार्यकर्ता अलग-अलग माध्यमों से नई दिल्ली पहुंचने की तैयारी में हैं।

प्रेस वार्ता में प्रमुख रूप से प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर, मीडिया प्रभारी तुषार गुहा, और प्रदेश सचिव अमिताभ घोष भी मौजूद थे।

इस हल्ला बोल आंदोलन के माध्यम से युवा कांग्रेस केंद्र सरकार से सीधे सवाल करेगी और रोजगार के मुद्दे पर युवाओं की मांगों को मजबूती से उठाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *