पावर कंपनी के कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा, 12,000 रु तक के बोनस का ऐलान

Report by manisha yadav

रायपुर । छत्तीसगढ़ राज्य सरकार ने दिवाली से पहले पावर कंपनी के कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी दी है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने पावर कंपनी के कर्मचारियों को अधिकतम 12,000 रुपये का बोनस देने की घोषणा की है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ राज्य पावर कंपनी मुख्यालय, डंगनिया में आयोजित कार्यक्रम में 375 कनिष्ठ यंत्रियों को नियुक्ति पत्र भी प्रदान किए।

नियुक्तियां और नई पहलें
मुख्यमंत्री ने बताया कि छत्तीसगढ़ की तीनों पावर कंपनियों में 129 कनिष्ठ यंत्रियों का चयन पावर ट्रांसमिशन कंपनी, 229 का पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी और 17 का पावर जेनरेशन कंपनी के लिए किया गया है। इन चयनित यंत्रियों को प्रतियोगी परीक्षा के माध्यम से चुना गया है।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री सूर्या घर मुक्त बिजली योजना की प्रचार सामग्री का विमोचन किया और रूफ टॉप सोलर एक्सप्लोरर ऐप लॉन्च किया। इस ऐप के माध्यम से प्रदेश के लोग सौर ऊर्जा से जुड़ी जानकारी और सेवाओं का लाभ उठा सकेंगे। मुख्यमंत्री ने हितग्राहियों के घर पर लगने वाली नाम पट्टिकाओं का भी वितरण किया और प्रदेश में विद्युत विकास पर केंद्रित प्रदर्शनी का अवलोकन किया।

कैशलेस हेल्थ स्कीम का शुभारंभ
मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ पावर कंपनी के अधिकारियों, कर्मचारियों और पेंशनरों के लिए कैशलेस हेल्थ स्कीम भी लॉन्च की। इस स्कीम के तहत पावर कंपनी के कर्मचारी और पेंशनर्स चिकित्सा सेवाओं का लाभ बिना नकद भुगतान के प्राप्त कर सकेंगे।

इस अवसर पर सांसद बृजमोहन अग्रवाल, विधायक पुरंदर मिश्रा, अनुज शर्मा, मोतीलाल साहू, और छत्तीसगढ़ पावर कंपनी के अध्यक्ष डॉ. रोहित यादव समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *