e-mail : abdulhamid97@gmail.com

Sunday, 3 July 2022 - 11:15am

रायपुर. राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद रायपुर में राज्य की पाठ्यचर्या की रूपरेखा के विकास के संदर्भ में राज्य संचालन समिति की बैठक में पूर्व प्रशासनिक अधिकारी एवं शिक्षाविद् डॉ. सुशील त्रिवेदी ने सुझाव दिया कि बच्चों की प्रारंभिक शिक्षा मातृभाषा में होनी चाहिए। शिक्षा में त्रिभाषा फार्मूला लागू हो, भाषा सिखाने के साथ-साथ संप्रेषण कौशल पर जोर दिया जाना चाहिए। उन्होंने प्रौढ़ शिक्षा के संदर्भ में उनका कहना था कि प्रौढ़ शिक्षा के अंतर्गत नरवा, गरवा, घुरवा, बाड़ी और वनांचल क्षेत्रों के लिए वनोपज केंद्रों में इस कार्यक्रम को जोड़ा जाना चाहिए। डॉ.

शेयर करे

पटना. सबनपुरा के लोगों ने बताया कि मो. अरमान की दुकान पर 25 वर्ष पहले रामदेव भटकते हुए आये थे। जिसके बाद रामदेव को अरमान ने काम पर रख लिया। तब से अब तक रामदेव मो. अरमान के यहां परिवार के सदस्य की तरह रहते थे। शुक्रवार को 75 वर्षीय रामदेव का निधन हो गया। अरमान के परिवार और आसपास के मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सहयोग करते हुए रामदेव की अर्थी तैयार की और कंधा देकर श्मशान तक ले गए। इसके बाद हिंदू रीति-रिवाज से अंतिम संस्कार किया। इधर, रामदेव की मौत से अरमान का पूरा परिवार में सदमे है। बताया गया कि रामदेव के परिवार में कोई नहीं था। उसका सबकुछ अरमान और उनका परिवार ही था।

शेयर करे

रायपुर. मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से आज यहां उनके निवास कार्यालय में छत्तीसगढ़ पावर लिफ्टिंग एवं बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन के पदाधिकारियों और खिलाड़ियों ने सौजन्य मुलाकात की। एसोसिएशन के महासचिव श्री कृष्णा साहू के नेतृत्व में आए खिलाड़ियों ने सरकार की ओर से खिलाड़ियों को प्रोत्साहन एवं सहयोग दिए जाने के लिए मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया।

शेयर करे

रायपुर. सिविल सर्विसेज प्रतियोगिता के अंतर्गत भोपाल में 21 जून से 30 जून तक हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। इसमें छत्तीसगढ़ की ओर से छत्तीसगढ़ सिविल सर्विसेस महिला हॉकी टीम ने भी हिस्सा लिया और बेहतर प्रदर्शन करते हुए ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया। इस सफलता पर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल और खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्री उमेश पटेल ने छत्तीसगढ़ की सिविल सर्विसेस महिला हॉकी टीम को बधाई दी है। सिविल सर्विसेज प्रतियोगिता के अंतर्गत छत्तीसगढ़ की ओर से गए 16 सदस्यीय महिला हॉकी टीम में सबसे छोटी खिलाड़ी की उम्र 24 वर्ष और 55 वर्षीय सबसे अधिक उम्र की खिलाड़ी शामिल रहीं।

शेयर करे

रायपुर. मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से आज शाम भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी और जांजगीर-चांपा जिले के नवपदस्थ कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा ने मुलाकात कर उन्हें अपने आलेखों की किताब "अब के पहले अब के बाद" भेंट की। इससे पहले वे राजनांदगांव जिला कलेक्टर का दायित्व संभाल रहे थे। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने किताब के प्रकाशन पर श्री तारन प्रकाश सिन्हा को बधाई दी।

शेयर करे

रायपुर. मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज यहां अपने निवास कार्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राजधानी रायपुर के मौलश्री विहार कॉलोनी में रियल इस्टेट अपीलेट ट्रिब्यूनल के नवनिर्मित भवन का वर्चुअल लोकार्पण किया। कार्यक्रम स्थल पर रियल इस्टेट अपीलेट ट्रिब्यूनल के अध्यक्ष जस्टिस श्री शरद कुमार गुप्ता ने नवनिर्मित भवन का फीता काटा।

शेयर करे

देवगुड़ी, घोटुल सहित देवालयों के जमीन को राजस्व अभिलेख में दर्ज करने के निर्देश
उप कोषालय का एक वेतन वृद्धि रोकने के दिये निर्देश

शेयर करे

जगदलपुर,वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री तथा बस्तर जिले के प्रभारी मंत्री श्री कवासी लखमा ने आज कलेक्टोरेट परिसर में स्थित संयुक्त जिला वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री तथा बस्तर जिले के प्रभारी मंत्री श्री कवासी लखमा ने आज कलेक्टोरेट परिसर में स्थित संयुक्त जिला कार्यालय भवन में लेखा प्रशिक्षण शाला का शुभारंभ किया। इस अवसर पर महापौर श्रीमती सफीरा साहू, नगर निगम सभापति श्रीमती कविता साहू, कोष, लेखा एवं पेंशन के संचालक श्री नीलकंठ टीकाम, बस्तर कलेक्टर श्री रजत बंसल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री रोहित व्यास उपस्थित थे।
मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री रोहित व्यास उपस्थित थ

शेयर करे

‘‘एक दिन में रिकार्ड 52 हजार नागरिक लाभान्वित’’
लोक सेवा केंद्रों में अब तक 1 करोड़ 82 लाख 56 हजार से अधिक नागरिक सेवाओं से हुए लाभान्वित.
सोमवार 29 जून को सर्वाधिक 41 हजार नागरिकों ने विभिन्न सेवाओं के लिए किया आवेदन और 11 हजार से अधिक आवेदन निराकृत किये गये.
प्रदेश के नागरिकों को मिल रहा त्वरित लाभ

शेयर करे

रायपुर, समारोह में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के पदाधिकारी हुए शामिलचिकित्सक दिवस समारोह सम्मेलन में शामिल हुए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल मुख्यमंत्री निवास में हो रहा है आयोजन राजकीय गीत के साथ शुरू हुआ सम्मेलन समारोह में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के पदाधिकारी हुए शामिल सभी चिकित्सकों को मुख्यमंत्री ने दी चिकित्सक दिवस की बधाई समारोह में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के पदाधिकारी हुए शामिलचिकित्सक दिवस समारोह सम्मेलन में शामिल हुए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल समारोह में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के पदाधिकारी हुए शामिलचिकित्सक दिवस समारोह सम्मेलन में शामिल हुए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल समारोह में इंडियन मे

शेयर करे

जनता की राय

अपनी राय दीजिये ,26 जनवरी में कागज के तिरंगे पर प्रतिबंध लगाना चाहिए ताकी उसका अपमान न हो ?

User login