e-mail : abdulhamid97@gmail.com

Tuesday, 7 December 2021 - 12:06am

लोरमी। लोरमी नगर पंचायत में पार्षदों ने प्लेसमेंट कर्मचारियों के मनमानी पूर्वक नियुक्ति, आवास शाखा में लेनदेन समेत कई मांग को लेकर हल्ला बोल दिया है. वहीं इससे दो नगर पंचायत के नाराज पीआईसी सदस्य सालिक बंजारे और सीमा मनीष त्रिपाठी ने नगर पंचायत अध्यक्ष अंकिता रवि शुक्ला को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

आरोप है कि वर्तमान अध्यक्ष के द्वारा मनमानी करते हुए दस प्लेसमेंट कर्मचारियों की भर्ती की गई है. इसको लेकर पार्षद राजेन्द्र सलूजा ने कहा कि प्लेसमेंट कर्मचारियों को बजट के अभाव में पिछले 5 महीने से वेतन भुगतान नहीं किया गया है. ऐसी स्थिति में नए कर्मचारियों की भर्ती क्यों की गई है. वहीं पार्षदों ने सीएमओ को नियुक्ति निरस्त करने की मांग करते हुए लिखित शिकायत किया गया है.

पीआईसी सदस्यों का आरोप है कि नपा अध्यक्ष अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर हर कार्य कर रही हैं. इस कारण उनका पीआईसी सदस्य बने रहने का कोई औचित्य ही नहीं है. वो अब केवल पार्षद के रूप में अपने दायित्वों का निर्वहन करेंगे. इस्तीफा देने वालों में सालिक बंजारे और सीमा मनीष त्रिपाठी के नाम शामिल हैं.

पार्षद घंशु राजपूत ने आरोप लगाया है कि नगर पंचायत लोरमी में आवास बनाने के नामपर बिचोलिये सक्रिय हैं. उनके द्वारा सीधे हितग्राहियों से मिलकर आवास की स्वीकृति सहित बनवाने के संबंध में पैसे का लेनदेन किया जा रहा है.

प्लेसमेंट कर्मचारियों की मनमर्जी नियुक्ति आरोप में अध्यक्ष अंकिता रवि शुक्ला ने कहा कि नियुक्ति शासन के निर्देशानुसार हो रहा है. इसमें नगर पंचायत बीच का एक माध्यम है. साथ ही दो पीआईसी मेम्बर द्वारा उन्हें त्यागपत्र सौंपा गया है, जिसमें विचार किया जा रहा है.

वहीं मामले में सीएमओ सवीना अनंत ने इसकी कोई जानकारी नहीं होने की बात कहते हुए अपना पल्ला झाड़ लिया.

बता दें कि मुंगेली जिले के नगर पंचायतों में इन दिनों मनमानी और लापरवाही थमने का नाम नहीं ले रहा है. कुछ दिनों पहले ही मुंगेली नगर पालिका के अध्यक्ष समेत 6 लोगों के खिलाफ नाली घोटाले के मामले में नामजद एफआईआर दर्ज किया गया है. वहीं नगर पंचायत पथरिया में जेम पोर्टल के माध्यम से करोड़ों रुपए के फर्जी सामग्री खरीदने का मामला सामने आया है. अब लोरमी में भी कर्मचारियों की मनमानी नियुक्ति की बात सामने आई है.

शेयर करे

Add new comment

जनता की राय

कोरोना से बचने के लिए लोगों को मास्क लगाना जरूरी है कि नहीं

User login