e-mail : abdulhamid97@gmail.com

Friday, 21 January 2022 - 11:43am

REPORT BY
NADEEM

जगदलपुर। अवैध रूप से एलपीजी गैस सिलेंडरों की बिक्री करने के आरोप में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया और उसके पास से 5 भरे हुए व्यावसायिक उपयोग के तथा 14 घरेलु उपयोग के खाली सिलेंडर जब्त किये हैं। गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम धारा के तहत कार्रवाई की जा रही है।
सिटी कोतवाली थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली कि एक व्यक्ति के द्वारा अवैध रूप से गैस सिलेंडर एवं एलपीजी गैस एवं गैस सिलेंडर का संग्रहण कर विक्रय किया जा रहा है। इस सूचना के अधार पर वरिष्ठ पुलिस कप्तान जितेंद्र सिंह मीणा, अति. पुलिस अधीक्षक ओम प्रकाश शर्मा के मार्गदर्शन एवं नगर पुलिस अधीक्षक हेमसागर सिदार के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी कोतवाली एमन साहू के नेतृत्व में टीम गठित कर कार्यवाही हेतु रवाना किया गया। पुलिस की टीम ने मोती तालाब पारा में चिन्हित स्थल पर रेड कार्यवाही की और एक व्यक्ति को घेराबंदी कर पकड़ा। पूछताछ करने पर आरोपी ने अपना नाम ओमप्रकाश लोढ़ा निवासी मोतीतालाब पारा होना बताया कि घर की तलाशी लेने कब्जे से 19 नग एल.पी.जी. के गैस सिलेंडर बरामद किया गया जिनमें से 5 कमर्शियल गैस सिलेंडर ॥क्क के भरे हुए और 14 नग इंडियन गैस के खाली सिलेंडर बरामद किया गया।
पूछताछ करने पर अपने पास गैस एवम सिलेंडर रखने के सम्बंध में किसी प्रकार का वैध दस्तावेज प्रस्तुत नही किया गया। आरोपी ओमप्रकाश लोढ़ा का उक्त कृत्य आवश्यक वस्तु अधिनियम की परिधि में आने से आरोपी ओमप्रकाश लोढ़ा के विरुद्ध थाना कोतवाली में धारा 3,7 आवश्यक वस्तु अधिनियम एवं द्रवीकृत पेट्रोलियम गैस कंडिका 6 एवं 9 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर न्यायालय में पेश कर जेल भेजा गया।

शेयर करे

Add new comment