e-mail : abdulhamid97@gmail.com

Friday, 9 December 2022 - 8:38am

Report by
Mahira khan

रायपुर। राजधानी रायपुर के टाटीबंध से भारत माता स्कूल के बीच सड़क चौड़ीकारण का काम हो रहा है।टाटीबंध से भारत माता स्कूल के बीच सड़क किनारे 35 से 40 वर्ष पुराने पेड़ काटे जा रहे है। वहीं जितने पेड़ो की अनुमति है,उससे ज्यादा पेड़ काटे जा रहे है,पूछे जाने पर न्यायालय अपर कलेक्टर द्वारा जारी ,बैकेटेड लेटर वर्ष 2020 से 2021 का लेटर दिखाया गया। लेटर में निर्देशित किया गया है, मिश्रित प्रजाति के वृक्षों की शिफ्टिंग का आदेश दिया गया है यदि शिफ्टिंग संभव नही हो तभी काटा जाए ऐसा लेटर में निर्देशित किया गया है। साथ ही पेड़ नामजद अधिकारी के उपस्थिति में काटने का निर्देश है किन्तु मनमर्जी के मुताबिक पेड़ों को काटा जा रहा है इसकी देखरेख हेतु कोई अधिकारी भी उपस्थित नहीं रहते?

इन कटे हुए पेड़ो को वनविभाग एकत्र कर बेंचेगी और उस रकम को विभाग मे जमा करेगी। काटे जाने वाले पेड़ो को चिन्हांकित किया जाएगा,जो नही पाया गया,पेड़ो की शिफटिंग का करने की कोशिश भी नही किया जा रहा।

इस मामले को लेकर आम आदमी पार्टी की ओर से डीएफओ रायपुर को ज्ञापन सौंपा गया है। मामला स्थानीय विधायक विकास उपाध्याय के संज्ञान में भी लाया गया है जिसके बाद स्थानीय विधायक ने पेड़ कटाई रुकवा दी है
आम आदमी पार्टी की ओर से अनुषा जोसेफ,पलविंदर सिंह पन्नू, नीरज चंद्राकर,हरमंदर सिंह,शंकर छत्रिय और राज शर्मा उपस्थित रहे।

शेयर करे

Add new comment

जनता की राय

अपनी राय दीजिये ,26 जनवरी में कागज के तिरंगे पर प्रतिबंध लगाना चाहिए ताकी उसका अपमान न हो ?

User login