बीजेपी महंगाई बढ़ाती है, हम कम करते हैं : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

Report by manisha yadav

मूली। हमारी सरकार के पांच साल पूरे हो गए हैं, हम आपसे समर्थन लेने के लिए आपके बीच आए हैं,  इस वक्त बहुत से लोग वोट काटने के लिए घूम रहे हैं उसने सावधान रहने की जरूरत है, भाजपा के लोग भ्रम फैलाकर वोट लेना चाहते हैं। यह बात मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने बस्तर के मूली में हुई जनसभा में कही।
मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा कि बीजेपी महंगाई बढ़ाने का काम करती है, हम कम करने का काम करते हैं इसीलिए हमने 200 यूनिट तक बिजली बिल माफ और सिलेंडर रिफिल करने पर 500 रुपये की छूट देने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा के लोग भी चुनाव प्रचार कर रहे हैं, लेकिन अभी तक एक भी घोषणा नहीं पाए हैं। गृहमंत्री अमित शाह राजनंदगांव आए थे, वहां उन्होंने घोषणा की कि भ्रष्टाचारियों को उल्टा लटका देंगे। मुख्यमंत्री ने कहा सबसे बड़े भ्रष्टाचारी रमन सिंह उनके बगल में ही खड़े थे। रमन सिंह को ही उल्टा लटकाकर वह इसकी शुरुआत क्यों नहीं कर देते। रमन सिंह ने चिटफंड कंपनी के पैसे खाए, नान घोटाला, चावल घोटाला किया। यहां तक कि टिफिन, चप्पल, मोबाइल वितरण तक में घोटाला किया। रमन सिंह ने युवा, आदिवासी, किसान सबको ठगा। 21 सौ रुपये में धान खरीदी, किसानों को बोनस देने और आदिवासियों को जर्सी गाय देने का वादा कर मुकर गए। सबके राशन कार्ड कटवा दिए। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि बीजेपी छत्तीसगढ़ के खदान, नगरनार स्टील प्लांट सब बेचने का काम कर रही है।
हमने आपने वादे पूरे किए
मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा कि राहुल गांधी जी ने किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था। हमने दो घंटे के भीतर 19 लाख किसानों का साढ़े 9 हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ कर दिया। 25 सौ रुपये में धान खरीदने का वादा पूरा किया। मोदी जी को यह सब पसंद नहीं आया। मोदी ने कहा कि धान पर आप बोनस देते हैं, हम आपसे चावल खरीदना बंद कर देंगे। हमने राजीव गांधी किसान योजना लाकर किसानों को धान का सबसे अधिक दाम दिया। कोरोना काल में भी तेंदूपत्ता, महुआ, इमली की खरीद बंद नहीं की। हम संकट में भी आपके साथ खड़े रहे। तीन महीने का राशन एडवांस में जरूरतमंदों को पहुंचाया। उसी समय किसानों के खाते में राजीव गांधी किसान न्याय योजना की पहली किस्त पहुंची। 26 लाख परिवारों को मनरेगा से काम दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *