बिहार लोक सेवा आयेाग की सिविल सेवा परीक्षा (प्रारंभिक) 2023 के परिणाम जल्द जारी किए जाने की संभावना

बीपीएससी की 69वीं प्रारंभिक परीक्षा 2023 के परिणाम बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा बहुत जल्द जारी किए जाने की संभावना है। 30 सितंबर 2023 को हुई इस परीक्षा की आंसर की 17 अक्टूबर 2023 और फाइनल आंसर की 28 अक्टूबर को घोषित किए जाने के बाद अब फाइनल रिजल्ट जारी किए जाने का इंतजार है। उम्मीद है कि बीपीएससी प्रीलिम्स का रिजल्ट बहुत ही जल्द आयोग की वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर घोषित किया जाएगा। रिजल्ट घोषित किए जाने के बाद अभ्यर्थियों की सहूलियत के लिए रिजल्ट का डायरेक्ट लिंक यहां लाइव हिन्दुस्तान डॉट कॉम पर भी शेयर किया जाएगा।

बीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा 2023 का आयोजन 30 सितंबर 2023 को दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक किया गया था। बीपीएससी प्रीलिम्स की आंसर की 6 अक्टूबर 2023 को जारी हुई थीं। बीपीएससी 69वीं प्रतियोगिता परीक्षा के जरिए 475 रिक्तियों को भरा जाएगा।  

कब जारी होगा बीपीएससी 69वीं परीक्षा का रिजल्ट:
बीपीएससी 69वीं प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम जारी किए जाने की अभी कोई  डेट घोषित नहीं की गई, लेकिन उम्मीद है कि रिजल्ट जल्द ही जारी किए जाएंगे। बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से पूर्व में दी गई सूचना के अनुसार, बीपीएससी प्रीलिम्स के नतीजे दिसंबर-जनवरी में घोषित किए जाएंगे। इसी के साथ ही बीपीएससी 69वीं मुख्य परीक्षा का शेड्यूल भी जारी कर दिया जाएगा।

बीपीएससी 69वीं प्रीलिम्स में 90-95 रह सकता है कटऑफ:
प्रारंभिक परीक्षा का पेपर देखने के बाद पटना के डॉ. गुरु रहमान ने बताया था कि अनारक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों का कटऑफ 90 से 95 जाने की संभावना है, वहीं इनसे थोड़ा कम अन्य श्रेणियों के अभ्यर्थियों का कटऑफ जाएगा। यानी अभ्यर्थी बीपीएससी सिविल सेवा में टफ कम्प्टीशन के लिए तैयार रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *