उत्तराखण्ड में मजदूरों के बाहर आते ही पूरे देश में जश्न शुरु हो गया है इसके सांथ ही छत्तीसगढ़ के लोगों ने यज्ञ हवन पूजन और बाद में जमकर आतिशबाजी की

उत्तराखण्ड में 41 मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकलने पूरा देश दुआएं कर रहा था। वहीं जैसे ही टनल से मजदूरों के बाहर निकलने का सिलसिला शुरू हुआ तो छत्तीसगढ़ में जमकर आतिशबाजी शुरू कर दी और जश्न मनाते हुए घर-घर जा‌कर मिठाई बाटी है। वही इस सफलता पर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने खुशी जताते हुए जय श्रमवीर का नारा लगाया है। दूसरी तरफ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने प्रत्येक जीवन को महत्व देने पीएम मोदी का आभार व्यक्त किया है।

यज्ञ हवन कर लोगों ने मनाया जश्न

टनल से मजदूरों के बाहर निकलते ही छत्तीसगढ़ के अलक-अलग शहरों में लोग जश्न मनाते नजर आए। राजधानी में मजदूरों की सलामती के लिए यज्ञ हवन पूजन कर भगवान से दुआ मांगने वाले झूम उठे। दूसरी तरफ नक्सल क्षेत्र कांकेर में लोगों ने दिपावली के त्योहार की‌ तरह जश्न मनाते हुए जमकर आतिशबाजी की है। शहर के लोग इस खुशी के मौके पर एक साथ नज़र आए है।

सीएम भूपेश बोले

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भुपेश बघेल ने भी सफल ऑपरेशन पर सभी का आभार जताते हुए मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकालने के काम पर लगे लोगों के सांथ दुआए करने वालों को बधाई दी है। सीएम भूपेश ने खुशी जाहिर करते हुए अपने एक्स हैंडल पर पोस्ट करते हुए लिखा।

“उस एक-एक गिलहरी, हर एक विशेषज्ञ, उस हर हाथ को मैं कोटि-कोटि प्रणाम करता हूं, जिसने हमारे श्रमवीरों को सकुशल बाहर निकालने में अपना सर्वस्व दिया है। असंख्य दुआएं, पर्वत देव की दया ने सुखद दृश्य को तरसती करोड़ों आंखों को आज खुशी से सिंचित किया है। देश को बधाई। सब सकुशल रहें. जय श्रमवीर”

भाजपा ने वीके सिंह और पीएम को कहा

छत्तीसगढ़ में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने भी सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए खुशी जाहिर की है। साव ने लिखा कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री और जनरल वीके सिंह  के नेतृत्व में उत्तरकाशी टनल रेस्क्यू ऑपरेशन को सफल बनाने के लिए रेस्क्यू मिशन के टीम का बहुत-बहुत धन्यवाद। प्रत्येक जीवन को महत्व देने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी जी का आभार।‌ जिन्होंने ने हर संभव उपाय किए। यह लिखते हुए अरुण साव ने अपने पोस्ट‌ के साथ मजदूरों को एम्बुलेंस में लेकर जाते हुए वीडियो भी शेयर किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *