राजभवन में आज हो रहा है मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण

रायपुर. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनके मंत्रिमंडल का विस्तार राजभवन में आज हो रहा है मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण
उन्होंने विधानसभा परिसर में संवाददाताओं से कहा कि राजभवन में नौ विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे. राज्य मंत्रिमंडल के विस्तार के बारे में पूछे जाने पर साय ने कहा, ”हमारे मंत्रिमंडल के नए सदस्य शुक्रवार सुबह पूर्वाह्न पौने 12 बजे राजभवन में शपथ लेंगे.” साय मंत्रिमंडल में अभी 9 विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे। मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह राजभवन में सुबह 11.45 बजे होगा। कैबिनेट में कुल 12 में 6 ओबीसी, 3 आदिवासी, 2 सामान्य और 1 एससी हैं। वहीं एक जगह अब भी खाली है। प्रदेश में 13 सदस्यों का मंत्रिमंडल होता है अभी सीएम साय के साथ 2 डिप्टी सीएम शपथ ले चुके हैं।

ये लेंगे मंत्री पद की शपथ-उन्होंने कहा कि बृजमोहन अग्रवाल, रामविचार नेताम, दयालदास बघेल, केदार कश्यप, लाखनलाल देवांगन, श्यामबिहारी जायसवाल, ओपी चौधरी, टंक राम वर्मा और लक्ष्मी राजवाड़े वे नौ विधायक हैं जो मंत्री पद की शपथ लेंगे. साय ने कहा कि जल्द ही विभागों का आवंटन भी कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल का एक अन्य पद बाद में भरा जाएगा. 90 सदस्यीय विधानसभा वाले छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री सहित अधिकतम 13 मंत्री हो सकते हैं. मुख्यमंत्री साय और दो उपमुख्यमंत्री अरुण साव और विजय शर्मा ने 13 दिसंबर को शपथ ली थी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *