ग्रेनो की पिच पर कई अंतरराष्ट्रीय दिग्गज क्रिकेटर एक बार फिर से चौके-छक्के लगाते दिखेंगे

Report by manisha yadav

ग्रेटर नोएडा . शहीद विजय सिंह पथिक स्टेडियम में वीरेंद्र सहवाग, सुरेश रैना, क्रिश गेल, हर्सल गिब्स समेत विभिन्न देशों के कई अंतरराष्ट्रीय दिग्गज क्रिकेटर एक बार फिर से चौके-छक्के लगाते दिखेंगे. बोर्ड फॉर वेटरन क्रिकेट इन इंडिया (बीवीसीआई) द्वारा 23 फरवरी से 3 मार्च तक ग्रेटर नोएडा में इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग (आईवीपीएल) कराई जा रही है.

आईवीपीएल के कोऑर्डिनेटर रविंद्र भाटी ने बताया कि आईपीएल की तर्ज पर वेटरन क्रिकेटरों की प्रतियोगिता का आयोजन होगा. इसमें राजस्थान लीजेंड्स, रेड कॉर्पोरेट दिल्ली, मुंबई चैंपियंस, वीवीआईपी यूपी, छत्तीसगढ़ वारियर्स और तेलंगाना टाइगर्स कुल छह टीम ओल्ड इज गोल्ड कप के लिए आपस में भिड़ेंगी.

टी-20 क्रिकेट लीग का शुभारंभ केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री एवं बोर्ड के अध्यक्ष नितिन गड़करी कर सकते हैं. बोर्ड की तरफ से नोएडा और ग्रेनो के नामचीन पांच सितारा होटलों में इन क्रिकेटरों को ठहराने की व्यवस्था की जा रही है.

रविवार को प्रेसवार्ता के दौरान बीवीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष एवं आईवीपीएल के चेयरमैन प्रवीन त्यागी ने बताया कि इस बोर्ड की शुरुआत 1998 में हुई थी. यह बोर्ड भी बीसीसीआई की तरह काम करता है. 25 वर्ष पूरे होने की खुशी में यह टी-20 क्रिकेट लीग कराई जा रही हैं, जिसकी लगभग पूरी तैयारी हो चुकी है. फाइनल और सेमी फाइनल मिलाकर कुल 18 मैच खेले जाएंगे. यह लीग खास इसलिए भी होगी कि यहां दुनियाभर के वे स्टार क्रिकेटर खेलेंगे जो संन्यास ले चुके हैं और जिनकी उम्र 35 वर्ष से ज्यादा है. साथ ही लीग में वह क्रिकेटर भी शामिल रहेंगे, जिन्होंने घरेलू पिचों पर कमाल किया हैं, हालांकि उन्हें कभी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना दमखम दिखाने का मौका नहीं मिला.

सभी मैच डे-नाइट होंगे. इन खिलाड़ियों के अलावा भी कई अन्य नामी खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में शिरकत करेंगे. प्रतियोगिता के संबंध में विस्तृत जानकारी आज दी जाएगी. प्रतियोगिता के लिए स्टेडियम में सभी तैयारियां जल्द पूरी कर ली जाएंगी. प्रतियोगिता शुरू होने से पहले ही टीमें में यहां पहुंच जाएंगी. 100 स्पोर्ट्स प्रतियोगिता की मेजबानी करेगा. सभी मैचों का सीधा प्रसारण डीडी स्पोर्ट्स आदि पर होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *