इस IPO की धमाकेदार एंट्री, 90 रुपये के पार लिस्टिंग

Report by manisha yadav

Faalcon Concepts share price: इंडस्ट्रियल प्रोडक्ट्स से जुड़ी कंपनी- फाल्कन कॉन्सेप्ट (Faalcon Concepts) के आईपीओ की शुक्रवार को शेयर बाजार में धमाकेदार एंट्री हुई। लिस्टिंग डे पर यह शेयर ₹95 के भाव पर ओपन हुआ। यह आईपीओ के इश्यू प्राइस ₹62 से 53.22% अधिक है। हालांकि, मजबूत शुरुआत के बाद फाल्कन कॉन्सेप्ट के शेयर बिकवाली मोड में आ गए और इसमें 5% का लोअर सर्किट लग गया। बीएसई इंडेक्स पर फाल्कन कॉन्सेप्ट के शेयर की कीमत 5% गिरकर ₹90.25 पर आ गई।

19 अप्रैल को खुला था आईपीओ

बीते 19 अप्रैल को फाल्कन कॉन्सेप्ट का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था, जो 23 अप्रैल को बंद हो गया। फाल्कन कॉन्सेप्ट आईपीओ का प्राइस बैंड ₹62 प्रति शेयर तय किया गया था। रिटेल निवेशकों के लिए आईपीओ का न्यूनतम लॉट साइज 2000 इक्विटी शेयरों का था। लगभग ₹12.09 करोड़ के आईपीओ में ₹10 के फेस वैल्यू के साथ 1,950,000 इक्विटी शेयरों का एक फ्रेश इश्यू था।

बता दें कि कंपनी के प्रमोटर पृथ्वी, त्रिभुवन और एकता सेठ हैं। आईपीओ के रजिस्ट्रार बीटल फाइनेंशियल एंड कंप्यूटर सर्विसेज (पी) लिमिटेड जबकि ऑफरिंग के बुक रनिंग लीड मैनेजर नेविगेंट कॉरपोरेट एडवाइजर्स लिमिटेड था।

कंपनी के बारे में

यह कंपनी साल 2018 में वजूद में आई। इसके प्रोडक्ट चेन में ग्लेजिंगग और पर्दे की दीवारें, एल्यूमीनियम के दरवाजे और खिड़कियां, कैनोपी, फ्रेमलेस ग्लेजिंग, एमएस स्ट्रक्चर, स्टोन क्लैडिंग, मेटल क्लैडिंग आदि शामिल हैं। 31 मार्च 2023 तक कंपनी का प्रॉफिट 83.58% बढ़ गया था। वहीं, राजस्व में 28.5% गिरावट आई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *