भाजपा नहीं देना चाहती मजदूरों को सम्मान-भूपेश बघेल

Report by manisha yadav

रायपुर. आज 1 मई अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस के दिन छत्तीसगढ़ में पूर्व की कांग्रेस सरकार बोरे बासी दिवस के रूप में मनाती थी। प्रदेश में भाजपा सरकार आने के बाद इसे नहीं मानाने पर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मौजूदा भाजपा सरकार पर जमकर तंज कसा है। पूर्व सीएम बघेल ने सरकार के बोरे बासी दिवस न मनाने को प्रदेश के मजदूर और किसानों का अपमान बताया है। सीएम ने कहा कि भाजपा प्रदेश के दिखावा कर रही है, यह श्रमिकों का कभी भी सम्मान नहीं कर सकते हैं।

बतदें कि प्रदेश में भाजपा की सरकार के आते ही कांग्रेस के द्वारा चलाई जाने अन्य योजनाओं के साथ बोरे बासी योजना को भी बंद कर दिया गया है। बोरे बासी योजना को लेकर पूर्व सीएम बघेल ने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय सरकार पर जमकर हमला बोला है। बघेल ने पत्रकारों से चर्चा में कहा कि प्रदेश में बोरे बासी की परंपरा है। यह किसान मजदूर का भोजन है। इन सभी को सम्मान देने के लिए हमारी सरकार ने बोरे बासी योजना लेकर आई थी। बघेल ने कहा कि भाजपा मजदूरों का सम्मान भले ही न करे लेकिन कांग्रेस बोरे बासी दिवस मनाएगी।

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बोरे बासी दिवस को लेकर कहा कि कोई बोरे बासी खाए या न खाए मैं बोरे बासी खाउंगा। हमने इसे किसानों और मजदूरों के सम्मान में शुरू किया था। बघेल ने कहा कि हमारे बोरे बासी खाएगें और सोशल मीडिया में इसकी तस्वीर पोस्ट करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *