मई दिवस पर मेहनतकशों ने निकाली रैली, संविधान, जनतंत्र, एकता और धर्म निरपेक्षता की रक्षा का लिया संकल्प

Report by manisha yadav

रायपुर। अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस के अवसर पर 1 मई को संयुक्त ट्रेड यूनियन कौंसिल के नेतृत्व में राजधानी के श्रमिक संगठनों ने रैली निकाली. रैली मोतीबाग से शुरू हुई, जो शास्त्री बाजार, छोटापारा होते हुए राजीव गांधी तिराहे पर आमसभा मे परिवर्तित हो गई. रैली में रायपुर डिविजन इंश्योरेंस एंपालाइज यूनियन, बीएसएनएल एंपालाईज यूनियन, सेंटर आफ इंडियन ट्रेड यूनियन, मेडिकल एवं सेल्स रिप्रेजेंटिटिव्हज यूनियन, पोस्टल कर्मचारी संघ, सेंट्रल ज़ोन इंश्योरेंस एंपालाइज एसोसिएशन, छग तृतीय वर्ग शा. कर्मचारी संघ सहित विभिन्न घटक संगठनों से संबद्ध सैकड़ों कामगारों ने शिरकत की. रैली में बडी संख्या में महिला कामगार भी शामिल हुईं. कामगारों ने संविधान, जनतंत्र, एकता और धर्म निरपेक्षता की रक्षा का संकल्प लिया.

सभा को संबोधित करते हुए सेंट्रल जोन इंश्योरेंस एंपालाइज एसोसिएशन के महासचिव धर्मराज महापात्र ने कहा कि इस वर्ष का मई दिवस नई चुनौतियों को लेकर आया है. यह मई दिवस ऐसे समय मनाया जा रहा है जब देश 18वीं लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया में लगा है.

उन्होंने कहा कि पिछले कई वर्षों के अनुभव से पता चलता है कि जिन देशों में श्रमिकों और लोगों के संघर्षों का नेतृत्व वैकल्पिक जन-समर्थक नीति परिप्रेक्ष्य के साथ राजनीतिक रूप से जागरूक नेतृत्व की ओर से किया जाता है, उनके परिणामस्वरूप प्रगतिशील और जन-समर्थक सरकारें सत्ता में आई हैं. आमसभा को एमके नंदी, सुरेंद्र शर्मा, चंद्रशेखर तिवारी, एससी भट्टाचार्य एवं वीएस बघेल ने संबोधित किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *