बोरे में भरकर वापस भेजेंगे, हमास ने इजरायल को दी धमकी

Report by manisha yadav

इजरायली सेना ने गाजा सिटी को घर लिया है और यहां मौजूद आतंकियों का सफाया करने में लगे हैं। दूसरी तरफ हमास के आतंकी भी सुरंगों से छिपकर इजरायली सेना पर वार कर रहे हैं। इजरायल ने साफ कर दिया है कि बिना हमास का सफाया किए कोई युद्ध विराम नहीं होने वाला है। 27 दिनों से जारी यह युद्ध और भी खतरनाक हो सकता है। हमास ने इजरायली सेना को धमकी दी है। हमास का कहना है कि इजरायलियों के शव बोरे में भरकर वापस भेजे जाएंगे। 

इजरायल ने गाजा सिटी में हमला और तेज कर दिया है। इजरायल हवाई हमले के साथ ग्राउंड अटैक भी कर रहा है। गाजा सिटी को चारों ओर से इजरायली सैनिकों और टैंकों ने घेर लिया है। इजरायल का दावा है कि हमास के आतंकियों ने गाजा सिटी में ठिकाना बना रखा है और यहां मौजूद सुरंगों में बड़ी संख्या में आतंकी छिपे हैं। 

अस्पतालों को भी कर दिया तबाह
इजरायल ने गाजा के अस्पतालों को भी निशाना बनाया है। इजरायल का कहना था कि आतंकियों ने अस्पतालों को कमांड सेंटर बना रखा है। फ्यूल और बिजली की सप्लाई ठप होने की वजह से वैसे भी अस्पतालों की हालत खराब हो गई थी। वहीं बड़ी संख्या में फिलिस्तीनियों ने भी अस्पताल में शरण ली है। इजरायल ने आम लोगों को उत्तरी गाजा छोड़कर दक्षिणी गाजा जाने की चेतावनी जारी की थी। इसके बाद कई अस्पतालों को निशाना बनाया गया। गाजा में मौजूद 32 अस्पतालों में अब 16 में ही आंशिक कामकाज हो रहा है।

अमेरिका की भी नहीं सुन रहा इजरायल
गाजा में इजरायल की भारी तबाही के बीच  अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भी युद्ध विराम का आग्रह किया  था। उनका कहना था कि गाजा के आम लोगों को मदद पहुंचाने के लिए सीजफायर जरूरी है। हालांकि इजरायल ने अमेरिका को दो टूक जवाब देते हुए सीजफायर से इनकार कर दिया। इजरायल का कहना है कि सीजफायर का मतलब घुटने टेकना होगा और हमास के खात्मे तक यह युद्ध नहीं थमेगा। इजरायल की सख्ती से अरब देश भी परेशान हैं। वहीं मिस्र के रफाह बॉर्डर के रास्ते यूएन और आन्य देशों से मिलने वाली मदद को पहुंचाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *