पुतिन ने घोषणा की-‘ कि वह राष्ट्रपति पद के लिए 2024 में होने वाला अगला चुनाव भी लड़ेंगे’

 

टीएमसी की सांसद महुआ मोइत्रा की लोकसभा की सदस्यता कैश के बदले सवाल पूछने के मामले में चली गई है। गाजा में चल रहे युद्ध के बीच, हमास को भारत में आतंकी संगठन घोषित करने की मांग हो रही है। खुद इजरायल इस संबंध में भारत से अपील कर चुका है। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने घोषणा की है कि वह राष्ट्रपति पद के लिए 2024 में होने वाला अगला चुनाव भी लड़ेंगे। फिल्म ‘एनिमल’ में बॉबी देओल को जिस तरह से प्यार मिल रहा है वह उनके लिए इमोशनल कर देने वाला है। लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2023 में इंडिया कैपिटल्स को दूसरे क्वॉलिफायर मैच में मणिपाल टाइगर्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। पढ़ें देश-दुनिया की 5 बड़ी खबरें।

कैश के बदले कराया था लॉगइन, अब महुआ संसद से ही लॉगआउट; प्रस्ताव पारित
टीएमसी की सांसद महुआ मोइत्रा की लोकसभा की सदस्यता कैश के बदले सवाल पूछने के मामले में चली गई है। लोकसभा में पारित प्रस्ताव को बहुमत से स्वीकार कर लिया गया और उन्हें इससे पहले बोलने का मौका नहीं मिला। आज दोपहर 12 बजे ही महुआ मोइत्रा पर एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट पेश की गई थी, जिसमें उन्हें संसद से निष्कासित करने का प्रस्ताव रखा गया था। इसके बाद सदन में भारी हंगामा हुआ और फिर दो बजे कार्यवाही शुरू हुई तो फिर करीब एक घंटे बहस चली और वोटिंग के बाद महुआ मोइत्रा को निष्कासित कर दिया गया। सदन के फैसले के बाद महुआ मोइत्रा की तीखी प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने कहा कि मेरे खिलाफ कोई सबूत नहीं हैं। मैंने अडानी का मुद्दा उठाया था और मुझे उसकी सजा मिली है।

क्या हमास को आतंकी संगठन घोषित करने जा रहा भारत? विदेश मंत्रालय का जवाब

गाजा में चल रहे युद्ध के बीच, हमास को भारत में आतंकी संगठन घोषित करने की मांग हो रही है। खुद इजरायल इस संबंध में भारत से अपील कर चुका है। अब विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने शुक्रवार को फिलिस्तीनी समूह हमास को भारत में आतंकवादी संगठन घोषित करने को लेकर संसद के एक सदस्य द्वारा पूछे गए सवाल का जवाब दिया।

रूस में 5वीं बार फिर पुतिन सरकार! चुनावी तारीखों के ऐलान से बढ़ीं अटकलें

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने घोषणा की है कि वह राष्ट्रपति पद के लिए 2024 में होने वाला अगला चुनाव भी लड़ेंगे। रूस की सरकारी मीडिया ने यह जानकारी दी। पुतिन ने इस घोषणा से छह साल के एक और कार्यकाल के लिए अपनी इच्छा जाहिर कर दी है, जिसमें उनका जीतना तय माना जा रहा है। लगभग एक चौथाई सदी तक सत्ता में रहने के बाद और यूक्रेन युद्ध के काफी महंगा साबित होने के बावजूद पुतिन को अभी भी व्यापक समर्थन प्राप्त है।

फिल्मों में नहीं था काम, क्रिकेट खेल रहे थे बॉबी; बताया कैसे मिली एनिमल

फिल्म ‘एनिमल’ में बॉबी देओल को जिस तरह से प्यार मिल रहा है वह उनके लिए इमोशनल कर देने वाला है। उन्होंने अपने किरदार के लिए काफी मेहनत की है। करीब 4 महीने में उन्होंने अपनी बॉडी का ट्रांसफॉर्मेशन किया। एनिमल में रणबीर कपूर के सामने उनकी भी एक्टिंग उतनी ही दमदार है। दर्शकों को तो यह शिकायत है कि उन्हें कम स्क्रीन स्पेस मिला। बॉबी के करियर को फिर से पटरी पर लाने के लिए ओटीटी ने अहम रोल निभाया। क्लास ऑफ 83 और आश्रम से उन्होंने वापसी की और अब एनिमल से धमाल मचा रहे हैं।

43 साल के केपी की ख्वाहिश IPL ऑक्शन में आना, वीडियो शेयर कर दिखाया दम

लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2023 में इंडिया कैपिटल्स को दूसरे क्वॉलिफायर मैच में मणिपाल टाइगर्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में इंडिया कैपिटल्स की ओर से खेल रहे केविन पीटरसन ने धमाकेदार बैटिंग की और कुछ ऐसे शॉट्स लगाए, जिनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। केविन पीटरसन ने 27 गेंदों पर 56 रनों की पारी खेली और इस दौरान पांच छक्के लगाए। गौतम गंभीर की कप्तानी वाली इंडिया कैपिटल्स टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 177 रन बनाए और बेस्ट स्कोरर उनकी टीम से पीटरसन ही रहे। पीटरसन ने मैच के अगले दिन आईपीएल 2024 ऑक्शन में उतरने की ख्वाहिश जाहिर की है। केविन पीटरसन ने सोशल मीडिया पर अपनी पारी का वीडियो शेयर कर यह इच्छा जाहिर की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *