नए साल में इन बुरी आदतों से कर लें समझौता, सेहत और सुंदरता दोनों संवर जाएगी

नए साल के आने में अब कुछ ही दिन बचे हैं। अगर आप नए साल में कुछ नया करना चाहते हैं और अपने पुराने रूटीन और आदतों से तंग आ चुके हैं। तो खुद से कुछ वादा कर लें। जिससे कि पुरानी आदतों को छोड़कर लाइफ में आगे बढ़ा जाए और कुछ पॉजिटिव किया जाए। ये वादे आपकी खूबसूरती और सुंदरता दोनों बढ़ाने में मदद करेंगे। तो चलिए जानें कौन सी बुरी आदते हैं जिन्हें नए साल में छोड़कर आप ज्यादा से ज्यादा हेल्दी और खूबसूरत नजर आ सकते हैं।

सोशल मीडिया का इस्तेमाल
अगर आपका ज्यादा समय सोशल मीडिया स्क्रॉल करने में बीतता है और अपना कीमती समय आप इसमे बर्बाद कर देते हैं। तो नए साल में वादा करें कि हर महीने कम से कम एक हफ्ता आप सोशल मीडिया से दूरी बनाकर रखेंगे। खुद में किया ये बदलाव आपको बहुत सारे फायदे देगा। क्योंकि आपके पास ढेर सारा समय होगा बाकी के कामों को करने के लिए।

गेमिंग को करें स्टॉप
ऑनलाइन गेम खेलने के लिए समय और पैसा दोनों बर्बाद करते हैं। तो नए साल में खुद से वादा करें कि कम से कम एक सप्ताह हर महीने आप गेमिंग से दूर रहेंगे। ये दूरी आपके पैसे और समय दोनों की बचत करेगी और ये बुरी आदत दूर करने में मदद मिलेगी।

स्किन को दें आराम
चेहरे पर तरह-तरह के प्रोडक्ट इस्तेमाल करती हैं। सीरम से लेकर क्रीम तक में आपके विटामिन ई, नियासिनामाइड, लिकोराइस और तमाम तरह के केमिकल हैं। इन सारी चीजों को लगाने के बाद भी चेहरा सुंदर नहीं दिखता। तो कुछ दिनों के लिए इन सारी चीजों को आराम दें और अपने चेहरे को केवल सनस्क्रीन लगाकर छोड़ दें। महीने में मात्र एक सप्ताह भी अगर आप ऐसा करेंगी तो स्किन में खुद ही चमक दिखेगी जो इतने सारे प्रोडक्ट और केमिकल से भी नहीं दिखती होगी।

बॉडी को दें रेस्ट
अगर आप लगातार जिम जाते हैं और बॉडी बनाते हैं। तो कुछ समय शरीर को आराम दें। जिससे मसल्स को रिकवर होने का मौका मिलेगा।

एक्सरसाइज की कोशिश
अगर आप नियम से एक्सरसाइज का वादा पूरा नहीं कर पाते हैं। तो महीने में मात्र एक सप्ताह ही वॉक करें या जॉगिंग करें। कुछ नहीं कर पाते तो किसी भी वक्त थोड़ी सी स्ट्रेचिंग करें। महीने में एक सप्ताह भी अगर आप करने की कोशिश करेंगे तो कुछ महीनों बाद ये रूटीन में शामिल हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *