बलिया के सपा जिलाध्‍यक्ष की हादसे में मौत

बलिया के सपा जिलाध्‍यक्ष राजमंगल यादव की लखनऊ में एक सड़क हादसे में दर्दनाक मौत हो गई है। हादसा, लखनऊ के लोहिया पार्क के पास रविवार की सुबह हुआ। राजमंगल टहलने के बाद स्‍कूटी से लौट रहे थे। इसी दौरान किसी वाहन ने उन्‍हें टक्‍कर मार दी। हादसे के वक्‍त वहां मौजूद रहे लोगों ने उन्‍हें नजदीकी अस्‍पताल पहुंचाया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। हादसे की सूचना पाकर समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव भी पोस्‍टमार्टम हाउस पहुंचे हैं। उन्‍होंने पीड़ित परिवार को सांत्‍वना दी।

अयोध्या में 22 जनवरी को श्रीराम भगवान की प्राण प्रतिष्ठा होने के बाद वहां जाने वालों की भीड़ बढ़ेगी। ट्रैफिक के इस बढ़ने वाले दबाव की चुनौती से निपटने के लिये कानपुर, सुल्तानपुर, प्रयागराज, रायबरेली व अन्य जिलों से आने वाले वाहनों के दो विकल्पों पर भी अफसर मंथन कर रहे हैं। इसमें कानपुर से अयोध्या जाने वाले लोग शहीद पथ पर अहिमामऊ मोड़ पर उतर कर सुल्तानपुर रोड की ओर से गुजर सकते हैं।

पढ़ें यूपी की टॉप न्‍यूज

बलिया के सपा जिलाध्‍यक्ष की लखनऊ में सड़क हादसे में मौत

बलिया के सपा जिलाध्‍यक्ष राजमंगल यादव की लखनऊ में एक सड़क हादसे में मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही लखनऊ से लेकर बलिया तक सपाइयों में शोक की लहर दौड़ गई। बलिया के फेफना विधानसभा क्षेत्र के बिसुकिया गांव के रहने वाले राजमंगल यादव का शहर के पास स्थित सावित्रीनगर में आवास है। हादसे की सूचना पर सैकड़ों सपा कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए।

प्राण प्रतिष्ठा पर इन शहरों से अयोध्या के रास्ते होंगे डायवर्ट

अयोध्‍या में श्रीराम जन्‍म भूमि पर बन रहे भव्‍य मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्‍ठा 22 जनवरी को होगी। प्राण प्रतिष्‍ठा से पहले कई रास्‍ते डायवर्ट किए जाएंगे। सुल्तानपुर रोड से आगे बढ़ने पर उनके लिये दो रास्ते है। पहले विकल्प के मुताबिक जिसे अयोध्या जाना है, वह सुल्तानपुर रोड होते हुये पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से अयोध्या तक जा सकता है। यह एक्सप्रेस वे अयोध्या के पास से ही गुजरता है। दूसरे विकल्प के तहत अगर किसी को कानपुर, सुल्तानपुर, रायबरेली से आते समय बाराबंकी होते हुये अयोध्या जाना है तो वह अहिमामऊ मोड़ से सुल्तानपुर रोड से किसान पथ होते हुये जा सकता है।

सपा नेता, पूर्व ब्‍लॉक प्रमुख और बेटा गैंगरेप में गिरफ्तार

सिद्धार्थनगर के कठेला समय माता थाना क्षेत्र के एक गांव की महिला से सामूहिक दुष्कर्म के आरोप में पुलिस ने सपा नेता और खुनियांव ब्लॉक के पूर्व प्रमुख और उसके बेटे को गिरफ्तार कर लिया है। तीसरा आरोपी पूर्व ब्लॉक प्रमुख का भाई अभी फरार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *