तुसी हरदीप सिंह निज्जर दे कातिल हो, US में राजदूत संधू से बदसलूकी; खालिस्तानियों ने धक्के दिए

विदेश में खालिस्तानियों ने एक बार फिर भारतीय राजदूत के साथ बदसलूकी की है। इस बार घटना अमेरिका की है, जहां राजदूत तरणजीत सिंह संधू के साथ गुरुद्वारे में खालिस्तान समर्थकों ने धक्का मुक्की कर दी। इतना ही नहीं उनके आसपास भीड़ ने जमकर नारेबाजी की। सभी संधू पर खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या की साजिश के आरोप लगा रहे थे।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता आरपी सिंह की तरफ से जारी वीडियो में सुनाई दे रहा है कि भीड़ संधू को घेरे हुए है। उनके आसपास जमकर नारेबाजी हो रही है। भीड़ को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि ‘तुसी हरदीप सिंह निज्जर दे कातिल हो।’ निज्जर की कनाडा में जून में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

भीड़ में घिरे सिंधू को बाहर निकालने की भी कई लोग कोशिश करते नजर आ रहे हैं। सिंह ने लिखा, ‘खालिस्तानियों ने गुरपतवंत की हत्या के असफल प्रयास में उनकी भूमिका और खालिस्तान रेफरेंडम कैंपेन पर निराधार सवाल पूछते हुए भारतीय राजदूत तरणजीत सिंह संधू के साथ धक्का मुक्की की कोशिश की।’ कहा जा रहा है कि यह भीड़ SFJ की तरफ से भेजी गई थी।

उन्होंने लिखा, ‘न्यूयॉर्क में हिक्सविल गुरुद्वारा में खालिस्तानियों की अगुवाई कर रहे हिम्मत सिंह ने राजदूत संधू पर हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारत की भूमिका होने के भी आरोप लगाए। हिम्मत सिंह सरी गुरुद्वारा का अध्यक्ष है और खालिस्तान रेफरेंडम के कनाडा चैप्टर का समन्वयक भी है।’ खबरें थीं कि अमेरिका में भी खालिस्तान समर्थक सक्रिय हो रहे हैं।

पन्नू को मारने की साजिश
हाल ही में फाइनेंशियल टाइम्स की एक रिपोर्ट सामने आई थी, जिसमें दावा किया गया था कि अमेरिकी अधिकारियों ने अमेरिका में पन्नू को मारने की साजिश नाकाम की है। इस संबंध में भारत ने कहा था कि अमेरिका की तरफ से मिले इनपुट्स की जांच की जा रही है। इससे पहले निज्जर की मौत को लेकर कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने भी भारत पर सवाल उठाए थे, जिसका भारत ने जमकर विरोध किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *