एसीसी मेंस अंडर-19 एशिया कप में भारतीय टीम ने विनिंग आगाज किया

एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) अंडर-19 मेंस एशिया कप 2023 का आगाज हो चुका है। पहले दिन पाकिस्तान और भारत दोनों ने विनिंग आगाज किया है। भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ सात विकेट से जीत दर्ज की, जबकि पाकिस्तान ने भी नेपाल को सात विकेट से ही हराया। भारत की ओर से अर्शिन कुलकर्णी ने अपने ऑलराउंड खेल से सबका दिल जीत लिया। अर्शिन ने पहले गेंदबाजी करते हुए आठ ओवर में महज 29 रन देकर तीन विकेट चटकाए और फिर बैटिंग के दौरान नॉचआउट 70 रनों की पारी खेली। उनके ऑलराउंड खेल ने सबका दिल जीत लिया। भारत ने पहले गेंदबाजी करते हुए अफगानिस्तान को 50 ओवर में 173 रनों पर समेट दिया। अफगानिस्तान की ओर से जमशिद जदरान ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए। जवाब में भारत ने 37.3 ओवर में ही तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

अर्शिन 70 जबकि मुशीर खान 48 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। भारत ने 171 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 76 रनों तक तीन विकेट गंवा दिए थे। आदर्श सिंह 17 रन बनाकर आउट हुए थे। अर्शिन हालांकि एक छोर संभाले रखे। रुद्र पटेल के रूप में भारतीय टीम को दूसरा झटका लगा था, जबकि कप्तान उदय सहारन भारत की ओर से आउट होने वाले तीसरे बल्लेबाज थे।

ऐसा लग रहा था कि अफगानिस्तान की टीम कुछ उलटफेर कर सकती है, लेकिन अर्शिन और मुशीर ने इसके बाद काफी सूझबूझ से बैटिंग की और भारत को एसीसी मेंस अंडर-19 एशिया कप के पहले मैच में जीत दिलाई। वहीं पाकिस्तान वर्सेस नेपाल मैच की बात करें, तो नेपाल की टीम 152 रनों पर ही ऑलआउट हो गई थी। पाकिस्तान की ओर से तेज गेंदबाज मोहम्मद जीशान ने 9.2 ओवर में महज 19 रन देकर छह विकेट निकाले। नेपाल की ओर से उत्तम मगर ने 51 रनों की पारी खेली। जवाब में अजान अवैस 56 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। वहीं कप्तान साद बेग ने 50 रनों की पारी खेली। पाकिस्तान ने 26.2 ओवर में ही तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *