अमिताभ बच्चन-रानी मुखर्जी की ‘ब्लैक’ 19 साल बाद ओटीटी पर हुई रिलीज, जानें कब और कहां देखें

संजय लीला भंसाली निर्देशित ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘ब्लैक’ को रिलीज हुए 19 साल हो चुके हैं, लेकिन आज भी ये दर्शकों की फेवरेट मूवी लिस्ट में शामिल है। ‘ब्लैक’ में बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन और रानी मुखर्जी ने लीड रोल प्ले किया था। ये फिल्म साल 2005 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। ऐसे में आज इसके रिलीज को 19 साल पूरे होने पर दर्शकों को एक बड़ा तोहफा मिला है। इस फिल्म ओटीटी पर रिलीज कर दिया गया है। इससे पहले ये फिल्म किसी भी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर नहीं थी। आइए जानते हैं आप इसे किस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं।

 

अमिताभ ने ट्वीट कर दी फैंस को जानकारी

 

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने एक्स ट्विटर हैंडल पर एक ट्वीट शेयर कर फिल्म के 19 साल पूरे होने इसके ओटीटी रिलीज की जानकारी दी है। बिग बी ने अपने ट्वीट में ब्लैक फिल्म की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है, ‘ब्लैक को रिलीज हुए 19 साल हो गए हैं, और आज हम इसकी नेटफ्लिक्स (Netflix)पर इसकी पहली डिजिटल रिलीज का जश्न मना रहे हैं! देबराज और मिशेल की यात्रा हम सभी के लिए एक प्रेरणा रही है, और हमें उम्मीद है कि यह आपको शक्ति और करुणा से भर देगी।’

 

कुछ ऐसी है ब्लैक की कहानी

 

अमिताभ बच्चन के अलावा नेटफ्लिक्स ने भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर ब्लैक के ओटीटी रिलीज की जानकारी दी है। बता दें कि ब्लैक एक ऐसी लड़की के जीवन की कहानी है जिसे जन्म से न देख सकती है और न ही सुन सकती है। इसके बाद भी उसे पढ़ने लिखने का शौक है और वो आम लोगों की तरह ही जीना चाहती है। इस फिल्म में इस लड़की का किरदार रानी मुखर्जी ने निभाया है। वहीं, अमिताभ बच्चन ने देवराज का जो रानी के टीचर होते हैं। वो आगे बढ़ने में मदद करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *